आरजेडी नेता के बयान से मचा घमासान, ‘आरक्षण के नाम पर बॉबकट और लिपस्टिक वाली महिलाएं आ जाएंगी आगे’

KNEWS DESK- बिहार के मुजफ्फरपुर में आरजेडी के महासचिव अब्दुल बारी सिद्दीकी ने महिला आरक्षण पर ऐसा बयान दिया जिसके बाद से सियासत गरमा गई है। उन्होंने कहा कि ‘महिला आरक्षण में अति पिछड़ा, पिछड़ा, दूसरा का भी कोटा तय कर दीजिए तब तो ठीक है, वरना महिला के नाम पर पाउडर, लिपस्टिक और बॉब कट वाली औरत चली आएगी नौकरी में तो आपकी महिलाओं को हक मिलेगा?’

टीवी-सोशल मीडिया से दूर रहने की भी अपील की

मुजफ्फरपुर में एक कार्यक्रम के दौरान कहा कि महिलाओं का आरक्षण जाति और पिछड़े अति पिछड़े आधार पर होना चाहिए। उन्होंने महिलाओं के बाल और लिपस्टिक पर कमेंट किया। आरजेडी नेता ने कहा कि इस महिला आरक्षण का फायदा उठाकर बॉब कट और लिपस्टिक वाली औरतें आगे आ जाएंगी। यही नहीं लोगों को संबोधित करते हुए उन्होंने लोकसभा चुनाव तक टीवी-सोशल मीडिया से दूर रहने की भी अपील की।

“पिछड़ी-अति पिछड़ी महिलाओं को दें आरक्षण”

महिला आरक्षण पर बोलते हुए अब्दुल बारी सिद्दीकी ने जिस तरह से अपनी बात रखी वो चौंकाने वाला है। उन्होंने आगे कहा कि अगर आरक्षण देना है तो पिछड़ी और अत्यंत पिछड़ी महिलाओं को दें। अत्यंत पिछड़ा का भी कोटा तय किया जाए तब तो ठीक है। वरना महिला के नाम पर बॉब कट और लिपिस्टिक वाली औरतें हीं आगे आएंगी। नौकरी में तब आपकी महिलाओं को कुछ मिलेगा।

ये भी पढ़ें-  ‘माही भाई I Love You’, एमएस धोनी के फैन ने लगाई पुकार, देखें वीडियो

बयान ने राजनीतिक विवाद को दिया जन्म

राजद महासचिव अब्दुल बारी सिद्दीकी की ओर से महिलाओं पर दिए गए बयान ने फिर नए राजनीतिक विवाद को जन्म दे दिया है। उन्होंने जिस तरह से अपनी बात को रखी उस पर सियासी घमासान तेज होने के आसार हैं। इस मुद्दे पर विपक्ष हमलावर होता नजर आ रहा है।

ये भी पढ़ें-  मेनका गांधी के कसाई वाले बयान पर भड़का ISKCON, भेजा 100 करोड़ रुपये का मानहानि नोटिस

About Post Author