मुख्तार अंसारी को दफनाने से पहले कड़ी सुरक्षा के बीच गाजीपुर के बाजार रहेंगे बंद, काली बाग कब्रिस्तान में शुरू हुई खुदाई

KNEWS DESK- देर रात मुख्तार अंसारी का निधन हो गया है। यूपी की बांदा जेल में बंद मुख्तार अंसारी की एक बार फिर से तबियत बिगड़ गई थी| मिली जानकारी के मुताबिक उसे हार्ट अटैक आया, जिसके बाद उसे अस्पताल में भर्ती कर दिया गया। जहां इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई। वहीं गैंगस्टर-राजनेता मुख्तार अंसारी को  गाजीपुर के काली बाग कब्रिस्तान में दफनाने की तैयारी चल रही है| दफनाने से पहले कड़ी सुरक्षा के बीच गाजीपुर में बाजार बंद रहेंगे और सड़कें सुनसान रहेंगी|

उत्तर प्रदेश के पुलिस महानिदेशक प्रशांत कुमार ने कहा कि पूरे राज्य में सीआरपीसी की धारा 144 के तहत निषेधाज्ञा लागू कर दी गई है और स्थानीय पुलिस के साथ केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) की टीमों को बांदा, मऊ, गाजीपुर और वाराणसी में तैनात किया गया है| वहीं काली बाग कब्रिस्तान में मुख्तार अंसारी को दफनाने की तैयारी की जा रही है और कब्रिस्तान के आसपास सुरक्षा बढ़ा दी गई है।

पूरे राज्य में आपराधिक प्रक्रिया संहिता की धारा 144 के तहत निषेधाज्ञा लागू कर दी गई है, जो बड़ी सभाओं पर रोक लगाती है और बांदा, मऊ, गाजीपुर और वाराणसी जिलों में अतिरिक्त सुरक्षाकर्मी तैनात किए गए हैं।

आपको बता दें कि 63 वर्षीय मुख्तार अंसारी मऊ सदर से पांच बार विधायक रहे| वह 2005 से उत्तर प्रदेश और पंजाब में सलाखों के पीछे था। उसके खिलाफ 60 से अधिक आपराधिक मामले लंबित थे। मुख्तार अंसारी को सितंबर 2022 से अब तक आठ मामलों में यूपी की विभिन्न अदालतों द्वारा सजा सुनाई गई थी और वह बांदा जेल में बंद थे। उनका नाम पिछले साल यूपी पुलिस द्वारा जारी 66 गैंगस्टरों की सूची में था।

About Post Author