अमेठी : स्वास्थ महकमे की बड़ी लापरवाही आई सामने,सीएचसी अधीक्षक का ड्राइवर कर रहा दवा वितरण, वीडियो वायरल

रिपोर्ट-रणविजय सिंह

अमेठी।  एक तरफ उत्तर प्रदेश सरकार सरकारी अस्पतालों में अच्छी स्वास्थ्य व्यस्था देने की बात कर रही है और अच्छी स्वास्थ्य व्यवस्था के लिए फार्मेसिस्ट और डॉक्टरों की तैनाती की है लेकिन उसके बावजूद भी अमेठी में सरकार के मनसूबों पर पानी फेरा जा रहा है। सीएससी अधीक्षक का ड्राइवर मरीजों को दवा दे रहा है। जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।

दरसल पूरा मामला जगदीश पुर सीएससी का है जहाँ पर सचिन अपनी माँ को लेकर डॉक्टर को दिखाने आया था जहाँ इमरजेंसी में एडमिट होना पड़ा और सचिन का आरोप है की दवा से लेकर इंजेक्शन लगाने वाले सभी लोग बाहरी है अगर उनसे पूछो कि कौन हो आप लोग तो कहते थे हम डॉक्टर के खास हैं तो कोई खुद को डॉक्टर का ड्राइवर बताता था। डॉक्टर के लिखे परचे पर यह लोग गलत दवा दे देते थे। गलत इंजेक्शन देते थे बाद में डॉक्टर देखने के बाद दवा बदलवाते थे यह बाहरी लोग पूछने पर हमेशा खुद को डॉक्टर का खास या ड्राइवर बताते थे हम मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जी से कहना चाहते हैं कि जांच करवाकर दोषियों के खिलाफ कठोर कार्यवाही की जाए जिससे मरीजों की जान से जो खिलवाड़ हो रहा है उस पर रोक लग सके।

वहीं जब इस मामले पर अमेठी सीएमओ से बात की गई तो उन्होंने कहा कि अगर सीएचसी में बाहरी लोग दवा बांट रहे हैं और इंजेक्शन लगा रहे हैं तो यह गलत है इसकी जांच करवा कर कठोर कार्रवाई करेंगे प्रकरण संज्ञान में आया है जांच रिपोर्ट आते ही दोषी बख्शे नहीं जाएंगे जनपद की सभी सीएससी में आठ ट्रेनिंग फार्मासिस्ट भेजे गए हैं और कुछ पहले से वहां स्टाफ है इसके अतिरिक्त अगर कोई वहां पर दवा वितरण या इलाज करता है तो ऐसे लोग बक्से नहीं जाएंगे हम जांच करवा कर कठोर कार्रवाई करेंगे।

About Post Author