अखिलेश यादव ने जातिगत जनगणना के पक्ष में किया ट्वीट , लिखा – भाजपा सरकार राजनीति छोड़े देशव्यापी जातिगत जनगणना करवाए

KNEWSDESK- बिहार सरकार ने जातिगत जनगणना के आंकड़े जारी कर दिए हैं।  बिहार में जाति जनगणना के आंकड़े आने के बाद अखिलेश यादव ने सोशल मीडिया पर इसका समर्थन किया। यादव ने ट्वीट कर लिखा कि ,जो सच में अधिकार दिलवाना चाहते हैं।  वो जातिगत जनगणना करवाते हैं । भाजपा सरकार राजनीति छोड़े और देशव्यापी जातिगत जनगणना करवाए। आपको बता दें कि बिहार सरकार ने आज जातिगत जनगणना के आंकड़ों  को जारी किया है। सोमवार को मुख्य सचिव आमिर सुबहानी ये रिपोर्ट जारी की ।

 

 

आपको बता दे कि अखिलेश यादव ने ट्वीट कर लिखा कि , जातिगत जनगणना 85 – 15 के संघर्ष का नहीं बल्कि सहयोग का नया रास्ता खोलेगी और जो लोग प्रभुत्वकामी नहीं हैं बल्कि सबके हक के हिमायती हैं, वो इसका समर्थन भी करते हैं और स्वागत भी । जो सच में अधिकार दिलवाना चाहते हैं वो जातिगत जनगणना करवाते हैं। भाजपा सरकार राजनीति छोड़े और देशव्यापी जातिगत जनगणना करवाए ।

एकजुट होकर तरक्की के रास्ते में 

अखिलेश यादव ने लिखा कि  जब लोगों को ये मालूम पड़ता है कि वो गिनती में कितने हैं तब उनके बीच एक आत्मविश्वास भी जागता है और सामाजिक नाइंसाफ़ी के  ख़िलाफ़ एक सामाजिक चेतना भी , जिससे उनकी एकता बढ़ती है और वो एकजुट होकर अपनी तरक्की के रास्ते में आने वाली बाधाओं को भी दूर करते हैं, नये रास्ते बनाते हैं और सत्ताओं और समाज के परम्परागत ताकतवर लोगों द्वारा किए जा रहे अन्याय का खात्मा भी करते हैं । इससे समाज बराबरी के मार्ग पर चलता है और समेकित रूप से देश का विकास होता है। जातिगत जनगणना देश की तरक्की का रास्ता है। अब ये निश्चित हो गया है कि PDA ही भविष्य की राजनीति की दिशा तय करेगा।

आंकड़े हुए जारी

आपको बता दें कि बिहार में जाति आधारित जनगणना के आंकड़े जारी किए गए। बिहार सरकार बहुत दिनों से इसको लेकर कोशिश कर रही थी। आखिरकार सोमवार को मुख्य सचिव आमिर सुबहानी ने यह रिपोर्ट जारी की । रिपोर्ट के अनुसार बिहार सामान्य वर्ग  की आबादी 15 प्रतिशत , पिछड़ा वर्ग की आबादी 27 प्रतिशत से ज्यादा, अनुसूचित जाति की आबादी 20 फीसदी , बताई गई।

 

About Post Author