घरों के बाद अब चोरों का रेलवे पर धावा, चुरा ले गए 2 किलोमीटर रेलवे ट्रेक..

बिहार में चोरों के नए रूप को देख कर अब रेलवे को डर सताने लगा है। चोर रेल इंजन, मोबाइल टावर के बाद अब रेलवे पर धावा बोल दिया, समस्तीपुर में चोर दो किलोमीटर दूर तक की रेलवे पटरी चुराकर गायब हो गए। इसकी सूचना मिलते ही रेल मंडल के दफ्तर में हड़कंप मच गया। रेलवे ने इस मामले में कार्रवाई करते हुए दो कर्मचारियों को सस्पेंड कर दिया है।

बिहार के समस्तीपुर रेल मंडल में इंजन के सामान को बेचने का मामला अभी ठंडा भी नहीं हुआ था कि पंडौल से लोहट चीनी मिल की तरह गई रेल लाइन से दो किलोमीटर पटरी गायब हो जाने का मामला सामने आ गया। रेल ट्रैक के गायब होने की खबर से मंडल रेल प्रबंधक के दफ्तर में हड़कंप मच गया। रेल प्रबंधक को बात हजम नहीं हो रही आखिर 2 किलोमीटर लंबा ट्रक कोई कैसे लेजा सकता है।

लेकिन बिहार में रेल इंजन चोरी हो सकता है फिर ट्रक तो कुछ नहीं। रेलवे ने इस मामले में झंझारपुर के आउटपोस्ट प्रभारी और मधुबनी के जमादार को निलंबित कर दिया है। वहीं इस मामले को लेकर हाई लेवल जांच टीम का गठन भी कर दिया गया है। ताकि पता लगाया जा सके की आखिर चोर इतना सब कैसे कर रहे है।

कई सालों पहले बना था ट्रेक

समस्तीपुर रेलमंडल के पंडौल स्टेशन से लोहट चीनी मिल के लिए सालों पहले पूर्व मध्य रेलवे ने लाइन बिछाई थी। चीनी मिल के बंद हो जाने के बाद इस रेल लाइन पर ट्रेनों की आवा-जाही भी बंद हो चुकी थी। इस रेल लाइन को स्क्रैप के रूप में ऑक्शन किया जाना था लेकिन ऑक्शन से पहले ही पंडौल स्टेशन से लोहट चीनी मिल तक जाने वाली रेल लाइन के दो किलोमीटर की पटरी चोरी हो गई।

About Post Author