राहुल गांधी ने ईंधन की बढ़ी कीमतों की पड़ोसी देशों से की तुलना, कांग्रेस नेताओं ने किया प्रदर्शन

पेट्रोल-डीज़ल की बढ़ती कीमतों को लेकर कांग्रेस नेता राहुल गांधी समेत पार्टी के अन्य नेताओं ने विरोध-प्रदर्शन किया. राहुल गांधी ने कहा कि ईंधन की बढ़ती कीमतों से गरीब आदमी परेशान है, इसे वापस लिया जाना चाहिए. पिछले 10 दिन में 9 बार पेट्रोल-डीज़ल के दाम बढ़ाए गए हैं और इसका परिणाम मध्यम वर्ग और गरीब लोगों पर पड़ता है. हमारी मांग है कि सरकार पेट्रोल-डीज़ल के दाम को बढ़ाना बंद करें. पूरे देश में हमारा प्रदर्शन चलेगा और काफी दिनों तक चलेगा.

पेट्रोल-डीजल कीमतों की पड़ोसी देशों से की तुलना

कांग्रेस नेता राहुल गांधी और पार्टी सांसदों ने पेट्रोल, डीजल, रसोई गैस की कीमतों में बढ़ोतरी के खिलाफ गुरुवार को संसद के निकट धरना दिया. इसके बाद राहुल गांधी ने भारत में पेट्रोल-डीजल कीमतों की पड़ोसी देशों से तुलना की. साथ ही शायरी अंदाज में केंद्र सरकार पर निशाना भी साधा.

राहुल गांधी ने ट्विटर पर लिखा, “प्रश्न न पूछो फकीर से, कैमरा पर बांटे ज्ञान. जुमलों से भरा झोला लेकर, लूटे हिंदुस्तान.”

पेट्रोल-डीजल की कीमतों में 10 दिन में 9वीं बार बढ़ोतरी

पेट्रोल डीजल की कीमतों में गुरुवार को एक बार फिर 80 पैसे प्रति लीटर की बढ़ोतरी की गई. पिछले 10 दिनों में कुल 6.40 रुपये प्रति लीटर की बढ़ोतरी की गई है. राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में पेट्रोल की कीमत 101.01 रुपये प्रति लीटर से बढ़कर अब 101.81 रुपये प्रति लीटर और डीज़ल की कीमत 92.27 रुपये प्रति लीटर से बढ़कर 93.07 रुपये प्रति लीटर हो गई है.

About Post Author