पाकिस्तान के पास परमाणु बम है इसलिए सम्मान देना चाहिए, कांग्रेस नेता मणिशंकर अय्यर का विवादित बयान

KNEWS DESK- सैम पित्रोदा के बाद अब कांग्रेस के एक और नेता का विवादित बयान सामने आया है। बता दें कि कांग्रेस नेता मणिशंकर अय्यर ने कहा कि भारत को पाकिस्तान की इज्जत करनी चाहिए क्योंकि उनके पास परमाणु बम हैं। अगर ऐसा नहीं होगा तो वो भारत पर परमाणु हमला करने की सोच सकते हैं।

मणिशंकर अय्यर ने ये भी कहा कि मौजूदा सरकार ये क्यों कहती है कि पाकिस्तान से हम बात नहीं करेंगे क्योंकि वहां आतंकवाद है। ये समझना जरूरी है कि आतंकवाद को खत्म करने के लिए चर्चा बहुत जरूरी है वरना पाकिस्तान ये सोचेगा कि भारत अहंकार के साथ हमें दुनिया में छोटा दिखा रहा है। ऐसे में पाकिस्तान में कोई भी पागल इन बम का इस्तेमाल कर सकता है। कोई पागल लाहौर में बम गिरा दे तो क्या होगा? इस रेडिएशन को अमृसर पहुंचने में 8 सेकंड भी नहीं लगेंगे। ऐसे में अगर हम उनकी इज्जत करेंगे तो वो शांत रहेंगे।

कांग्रेस नेता का कहना है कि मैं ये नहीं कह रहा हूं कि हमारी समस्याओं का हल कैसे निकलेगा? ये काम विशेषज्ञों का है। मेरा बस इतना कहना है कि नफरत दिखाकर या बंदूक दिखाकर स्थिति बिगड़ती है। हमें ये समझना होगा कि पाकिस्तान भी एक एक संप्रभु राष्ट्र है,  उनकी भी इज्जत है। हमें उनकी इज्जत को कायम रखते हुए कड़ी से कड़ी बात करनी चाहिए। अब क्या हो रहा है? हम बातचीत नहीं कर रहे हैं? इससे तनाव बढ़ता जा रहा है।

अय्यर ने कहा कि हमने भारत और पाकिस्तान के संबंधोंं को मजबूती देने में बहुत मेहनत की है लेकिन बीते 10 साल से जारी बातचीत बंद है। हमें ताकत तब दिखानी चाहिए जब सामने वाले के पास ताकत न हो। मेरा सीधा सा कहना है कि अगर गलतफहमी फैल जाएगी तो बहुत दिक्कत होगी।

बता दें कि इससे पहले भी सैम पित्रोदा ने कहा था कि भारत एक अत्यंत विविधता भरा देश है। जहां पूर्वी भारत में रहने वाले लोग चीन के लोगों जैसे, पश्चिम में रहने वाले अरब जैसे, उत्तर के लोग गोरे और दक्षिण के लोग अफ्रीका जैसे दिखते हैं।

ये भी पढ़ें-    बिल्ली वाली ड्रेस में नजर आईं उर्फी जावेद, यूजर्स बोले- ‘मेट गाला लुक…’

About Post Author

Leave a Reply

Your email address will not be published.