लोकसभा चुनाव 2024: राजस्थान के लिए बीजेपी उम्मीदवारों की सूची कर सकती है जारी, इन सीटों पर ऐलान संभव!

KNEWSDESK-   राजस्थान लोकसभा चुनाव के लिए बीजेपी की दूसरी सूची जारी हो सकती है। ऐसा बताया जा रहा है। कि दिल्ली में बीजेपी की बैठक में कई नाम तय हो जाएंगे। राजस्थान में 10 लोकसभा सीटों को होल्ड पर रखा था। 15 सीटों पर उम्मीदवारों का ऐलान पहले ही कर चुकी है। जयपुर में बाकी बची 10 सीटों पर चर्चा होगी।अब बताया जा रहा है कि  दिल्ली की बैठक में इन नामों पर मोंहर लग सकती है।

जयपुर की बैठक में बाकी बची 10 सीटों पर चर्चा हुई थी। इस बैठक में हर सीट पर तीन नाम तय किए गए हैं। इन नामों पर दिल्ली में होने वाली बीजेपी की बैठक में मंथन होगा। इन सीटों के नाम हैं। जयपुर राजसमंद, दौसा , सवाईमाधोपुर और झुंझुनूं,  जयपुर ग्रामीण की सीट पर  माथापच्ची होगी। इन सीटों को लेकर पेंच फंसा हुआ है।

महिलाओं और युवाओं 

आपको बता दें कि बीजेपी लगातार नारी शक्ति की बात करती आई है। अबकी लोकसभा चुनाव में कई महिलाओं को टिकट दिए हैं। इसी को देखते हुए राजस्थान में भी कई महिलाओं के नाम सामने आ रहे हैं, जिनकों टिकट दिया जा सकता है। अगर सीट की बात करें तो इसमें जयपुर ग्रामीण , जयपुर , झुंझनूं, राजसमंद और  दौसा शामिल हैं। दरअसल भाजपा ने पिछले लोकसभा चुनाव में तीन महिलाओं को टिकट दिया गया था। 2024 लोकसभा चुनाव की बात करें तो एक सीट पर महिला को टिकट दिया गया है, वहीं बीजेपी अभी तक 15 उम्मीदवारों के नाम का ऐलान कर चुकी है। अभी इन नामों में युवा का नाम नहीं है।

दिल्ली की बैठक में प्रदेश अध्यक्ष, दोनों सीएम प्रभारी , दोनों सहप्रभारी राजस्थान के मुख्यमंत्री भजन लाल शर्मा  मौजूद होंगे। इस बैठक में राजस्थान की 10 सीटों पर उम्मीदवारों के नामों का चयन किया जाएगा।

 

 

 

About Post Author