सपा को लगेगा झटका! BJP में शामिल होंगी पूजा पाल

KNEWS DESK- समाजवादी पार्टी को बड़ा झटका लग सकता है क्योंकि बीजेपी इन दिनों लगातार समाजवादी पार्टी के बड़े विकेट गिरा रही है। बता दें कि कौशांबी जिले के जायल सीट से समाजवादी पार्टी के विधायक पूजा पाल के अब भारतीय जनता पार्टी में शामिल होने की खबर तेज हो गई है।

बहुजन समाज पार्टी से सपा में शामिल होकर विधायक बनने वाली पूजा बालक भारतीय जनता पार्टी का दामन थामने की तैयारी कर रही हैं। हालांकि अभी इस बात की पुष्टि नहीं हो सकती लेकिन बीजेपी सूत्रों के अनुसार बातचीत फाइनल हो गई और जल्द वह बीजेपी का दामन थाम सकती हैं। और उनकी औपचारिक घोषणा हो सकती है। 2024 से पहले पार्टी अपनी मजबूती के लिए मजबूत विधायकों को अपने खेमे में करने का काम शुरू कर दिया है। भारतीय जनता पार्टी ने समाजवादी पार्टी के दो कद्दावर विधायकों को तोड़ने में लगी हुई है।

बता दे कि पूछा पंचायत सीट से सपा की विधायक बसपा विधायक पति राजू पाल की हत्या के बाद राजनीति में आई थी। पूजा पाल राजू पाल की हत्या में अतीक अहमद और उसके भाई अशरफ नामजद हुए थे। पूजा पाल पहले बहुजन समाज पार्टी से विधायक बनी थी। सपा के पूर्व सांसद चौधरी सुखराम सिंह यादव भी हो सकते हैं बीजेपी में शामिल है से अनुमान जताया जा रहे हैं। हालांकि सीएम योगी आदित्यनाथ से मिलने के लिए चौधरी सुखराम सपा खेमे से कुछ और नेता भी हो सकते हैं। बीजेपी में शामिल हनुमान भी जताया जा रहा है।

यहां से पूजा पाल बन सकती हैं कैंडिडेट

सूत्रों के मुताबिक पार्टी संभवतः पूजा पाल को सराथू या फिर प्रयागराज सीट से उम्मीदवार बना सकती है। साथ ही पूजा पाल को अगले हफ्ते तक बीजेपी में आने की उम्मीद है. इससे पहले प्रावधान के मुताबिक वह विधायक पद से इस्तीफा देंगी। बताया जा रहा है कि पूजा के साथ-साथ समाजवादी पार्टी के कई अन्य नेता भी जल्द ही बीजेपी में शामिल हो सकते हैं।  पार्टी आक्रामक तरीके से विपक्ष के मजबूत नेताओं को जोड़ने पर विचार कर रही है. पार्टी का इरादा चुनौतीपूर्ण सीट पर जमीन मजबूत करने का है। यहां तक ​कि अतीक अहमद और अशरफ के शूटआउट के बाद प्रयागराज महत्वपूर्ण सीट बन गई है, इस कारण राज्य की राजनीति में एक बड़ा बदलाव आया है।

About Post Author