राजस्थान: रावतसर नगरपालिका में पक्ष और विपक्ष के पार्षदों के बीच हुई नोंक-झोंक, ईओं चैम्बर में जमकर चले लात और घूंसे

रिपोर्ट – सुनील शर्मा 

राजस्थान –  हनुमानगढ़ के रावतसर में जहां नगरपालिका में चल रही खींचतान के बीच नगरपालिका अधिशासी अधिकारी चेंबर में पक्ष और विपक्ष के पार्षदों के बीच जमकर खिंचतान व नोंक-झोंक हुई।

पार्षद अधिशासी अधिकारी से मुकदमा दर्ज करवाने की कर रहे मांग

बता दें कि आपसी खींचतान के बीच नगरपालिका अध्यक्ष के पास बैठे पूर्व मनोनीत पार्षद सिकंदर खान ने गिलास में भरा पानी नेता प्रतिपक्ष गौतम बंसल के मुंह पर फेंक दिया। मौके पर मौजूद अन्य पार्षदों ने बीच-बचाव कर एक बार मामला शांत करवाया, लेकिन बंसल सहित विपक्ष के पार्षद अधिशासी अधिकारी से मुकदमा दर्ज करवाने की मांग कर रहे थे। इसी दौरान पूर्व पार्षद सिकंदर खान के साथ तीन-चार अन्य ने दोबारा अधिशासी अधिकारी के चेंबर में प्रवेश किया और नेता प्रतिपक्ष के साथ आए एक युवक अमित पुत्र रामकुमार जाट निवासी भोमपुरा के साथ मारपीट करने लगे। इसी दौरान सूचना पाकर मौके पर पुलिस पहुंची, तब तक मारपीट के आरोपी जा चुके थे। इस संबंध में ईओ शैलेंद्र गोदारा ने नगरपालिका अध्यक्ष श्यामसुंदर, सिकंदर खान व 5-7 अन्यों के खिलाफ राजकार्य में बाधा और चैंबर में आकर मारपीट करने के आरोप में केस दर्ज करवाया है।

भूमि शाखा की मांगी जानकारी 

आपको बता दें नगरपालिका कार्यालय जब खुला तो भूमि शाखा पर दो ताले लगे हुए थे। इसको लेकर पालिका अध्यक्ष श्यामसुंदर मेघवाल साथी पार्षदों व अन्य के साथ अधिशासी अधिकारी के चैंबर में पहुंचे और भूमि शाखा की जानकारी मांगी। ईओ शैलेन्द्र गोदारा ने बताया कि भूमि शाखा का कर्मचारी छुट्टी पर है, इसलिए ताला लगा है। पालिका अध्यक्ष ने कहा कि आम जनता के कार्य रुके हुए हैं। ईओ, पालिका अध्यक्ष व कांग्रेस पार्षदों के बीच नोकझोंक चल रही थी, इसी दौरान नेता प्रतिपक्ष गौतम बंसल व भाजपा पार्षद भी आ गए और 3 महीने से गायब एक पट्टे की फाइल की जानकारी ईओ से मांगने लगे।

उनका कहना था कि ईओ के हस्ताक्षर होने के बाद यह फाइल पालिका अध्यक्ष के पास बताई जा रही है। इसी दौरान पालिका अध्यक्ष मेघवाल के पास ही बैठे सिकंदर खान ने गौतम बंसल पर पानी से भरा हुआ गिलास फेंक दिया। साथ ही नेता प्रतिपक्ष के साथ आए अमित जाट पर सिकंदरखान व चार-पांच अन्य ने हमला कर दिया।

About Post Author