लोकसभा चुनाव : महाराष्ट्र में इंडिया गठबंधन को लेकर बन गई बात, अजित पवार ने कहा – “सीट समझौते पर बातचीत की”

KNEWSDESK- लोकसभा चुनाव का ऐलान हो गया है, 7 चरणों में चुनाव होने हैं। एक तरफ गठबंधन को लेकर सीट शेयरिंग को लेकर मंथन हो रहा है तो दूसरी तरफ महाराष्ट्र में पेंच फंसा हुआ है। इसी को लेकर एक बड़ी खबर आई है।  सीट शेयरिंग को लेकर बात बन गई है। ऐसा कहना है अजित पवार का, अजित पवार ने सीट शेयरिंग को लेकर कहा कि अब 28 मार्च को संयुक्त प्रेस कॉन्फ्रेंस के माध्यम से सभी घोषणाएं की जाएगी।”

मीडिया से बात करते हुए अजित पवार ने कहा, “कौन किस सीट से चुनाव लड़ेंगे, इस पर फैसला हो चुका है। लगभग 90 फीसदी चीजें तय हो चुकी हैं। अब 28 मार्च को संयुक्त प्रेस कॉन्फेरेंस के माध्यम से सभी घोषणाएं की जाएगी।”

महाराष्ट्र के डिप्टी सीएम ने कहा, “महायुक्ति में कोई भ्रम नहीं है। हम एकसाथ बैठे और सीट समझौते पर बातचीत की। सीट समझौते पर भाजपा और शिवसेना ने भी सहयोग दिया। सभी घोषणाएं अब भाजपा और शिवसेना के साथ संयुक्त प्रेस कॉन्फेरेंस में की जाएगी।”

आपको बता दें कि महाराष्ट्र में लोकसभा की 48 सीटें हैं। महाराष्ट्र में पांच चरणों में चुनाव होंगे। पिछली बार यहां का समीकरण अलग था। शिवसेना बीजेपी के साथ मिलकर चुनाव मैदान में उतरी थी। दोनों ने 41 सीटों पर जीत हासिल की थी। अबकी बार शिवसेना में दो फाड़ हो गया है। एक शिंदे की शिवसेना है, जो एनडीए गठबंधन में शामिल है दूसरी उद्धव ठाकरे की शिवसेना है, जो इंडिया गठबंधन में शामिल है। वहीं एनसीपी की बात करें तो अजीत पवार वाली एक एनसीपी है , एनडीए में शामिल है। वहीं शरद पवार वाली एनसीपी हैं जो इंडिया गठबंधन का हिस्सा है।

About Post Author