लोकसभा चुनाव 2024: कांग्रेस उम्मीदवारों के नामों पर करेगी मंथन…. इन राज्यों में उम्मीदवारों के नामों का हो सकता है ऐलान

KNEWSDESK-  लोकसभा चुनाव का ऐलान हो गया है। पार्टियां टिकट बंटवारे को लेकर मंथन कर रही हैं। इसी कड़ी में कांग्रेस पार्टी की बात करें तो अब तक 7 सूची में 195 प्रत्याशियों के नामों का ऐलान हो चुका है। अब 27 मार्च को कांग्रेस चुनाव समिति की बैठक करेगी। जिसमें उत्तरप्रदेश, गोवा , तमिलनाडु, बिहार में प्रत्याशियों के नाम पर चर्चा होगी। ऐसा बताया जा रहा है कि इस बैठक में  40 सीटों पर  उम्मीदवारों के नाम पर मुहर लग सकती है।

7 लिस्ट में 5 उम्मीदवारों के नाम 

कांग्रेस ने 7 वीं सूची में 5 उम्मीदवारों के नामों की घोषणा की गई। छत्तीसगढ़ की चार और तमिलनाडु की एक सीट पर उम्मीदवारों को उतारा गया है। इसमें रायगढ़ की सीट से शाशि सिंह , एसटी की सीट से मेनका सिंह देवी, बिलासपुर से देवेंद्र सिंह यादव , कांकेर से बिजेश ठाकुर को टिकट दिया गया। वहीं तमिलनाडु की बात करें तो मयिलादुथुराई की सीट से आर सुधा को चुनावी मैदान में उतारा गया है।

छठी लिस्ट में ये उम्मीदवार थे 

आपको बता दें कांग्रेस ने छठी लिस्ट में  उम्मीदवारों के नाम शामिल हैं।  राजस्थान पर आए तो  अजमेर से रामचन्द्र चौधरी को टिकट दिया गया। वहीं  राजसमंद से सुदर्शन रावत को उम्मीदवार बनाया गया है। कोटा से  प्रह्लाद गुंजल को चुनावी मैदान में उतारा गया है। भीलवाड़ा से दामोदर गुर्जर पर भरोसा जताया गया है। तमिलनाडु की बात करें तो  तिरुनेलवेली की सीट से  रॉबर्ट ब्रूस को उतारा गया है।

बिहार अभी अटका

आपको बता दें कि बिहार में इंडिया गठबंधन को लेकर सीट शेयरिंग पर पेंच फंस है। अभी तक सीटों को लेकर बात फाइनल नहीं हो पाई है। 2019 की लोकसभा चुनाव की बात करें तो आरजेडी को एक भी सीट नहीं मिली थी, वहीं कांग्रेस को एक सीट मिली थी। इसीलिए कांग्रेस लगभग 10 सीटों की मांग कर रही है। लेकिन आरजेडी इस पर सहमत नहीं है। हालांकि कल आरजेडी ने सीट बंटवारे पर सकारात्मक चर्चा की बात की थी।

 

About Post Author