महाराष्ट्र के ठाणे में बड़ा हादसा, हादसे में 17 लोगों की मौत

KNEWS DESK- महाराष्ट्र के ठाणे में बड़ा हादसा, पुल निर्माण के दौरान क्रेन और स्लैब गिरा, दबकर 17 लोगों की मौत हो गई है. एक दुर्भाग्यपूर्ण दुर्घटना में ठाणे के शाहपुर के पास एक गर्डर लॉन्चिंग मशीन गिरने से कम से कम 17 लोगों की मौत हो गई और कई लोगों के घायल होने की खबर है। जानकारी के मुताबिक, मशीन का इस्तेमाल समृद्धि एक्सप्रेस हाईवे के तीसरे चरण के निर्माण में किया जा रहा था। इस हादसे में चार लोगों के घायल होने की भी जानकारी है। मलवे में अभी भी कई लोगों के दबे होने की आशंका है।

Big accident in Thane Maharashtra crane and slab fell during bridge construction 15 people died Thane Accident: महाराष्ट्र के ठाणे में बड़ा हादसा, पुल निर्माण के दौरान क्रेन और स्लैब गिरा, दबकर 17 लोगों की मौत

मौके पर पहुंची एनडीआरएफ की टीम

ठाणे जिले के शाहपुर तहसील में एक पुल के स्लैब पर क्रेन गिरने के बाद एनडीआरएफ की दो टीमें घटनास्थल पर काम कर रही हैं। कहा जाता है कि यहां सुरक्षा के कोई उपाय नहीं होने के कारण यहां के मजदूरों की जान चली गई है। शाहपुर उपजिला अस्पताल में अब तक पंद्रह शव लाए जा चुके हैं। 3 से 4 लोग घायल हैं. मृतकों के अलावा कई अन्य लोगों के मलबे के नीचे फंसे होने की आशंका है। गर्डर मशीन को जोड़ने वाली क्रेन और स्लैब 100 फीट की ऊंचाई से गिर गए, जिससे बड़ा हादसा हो गया। मृतकों के शवों के साथ-साथ घायलों को भी स्थानीय अस्पताल ले जाया गया है।

मशीन का उपयोग राजमार्ग और हाई-स्पीड रेल पुल निर्माण परियोजनाओं में प्रीकास्ट बॉक्स गर्डर्स स्थापित करने के लिए किया जाता है। समृद्धि महामार्ग, जिसका नाम हिंदू हृदयसम्राट बालासाहेब ठाकरे महाराष्ट्र समृद्धि महामार्ग है, मुंबई और नागपुर को जोड़ने वाला 701 किलोमीटर लंबा एक्सप्रेसवे है। पुलिस कर्मी और अग्निशमन अधिकारी बचाव एवं राहत कार्य में लगे हुए हैं।

About Post Author