ओडिशा : लोकसभा और विधानसभा चुनाव के लिए उम्मीदवारों के नामों पर मंथन

KNEWS DESK –  ओडिशा की राजधानी भुवनेश्वर में सभी प्रमुख राजनैतिक दलों के कार्यालयों में गहमा-गहमी दिख रही है। राज्य में आगामी संसदीय और विधानसभा चुनावों के लिए टिकट की लॉबिंग करने के लिए उम्मीदवारों की भीड़ नजर आ रही है। चुनाव में अपनी उम्मीदवारी पक्की होने की आस लगाए लोग अपने-अपने निर्वाचन क्षेत्रों में किए गए कामों का हवाला दे रहे हैं। उन्हें उम्मीद है कि पार्टी उन पर अपना भरोसा जताएगी और चुनावी मैदान में उतारेगी।

कांग्रेस से एमएलए टिकट के दावेदार कृष्ण चंद्र पति ने कहा कि “मैं उत्तर भुवनेश्वर से प्रार्थी हूं। पूरा उम्मीद है कांग्रेस पार्टी के ऊपर और सभापति के ऊपर है, उम्मीद है कि टिकट मिलेगा और जोरदार लड़ाई होगा उत्तर में, भुवनेश्वर में। 2000 से कांग्रेस में हूं, एनएसयूआई में था, यूथ कांग्रेस में था, अभी पीसीसी में स्पोकपर्सन हूं।” आपको बता दें कि लोकसभा और ओडिशा विधानसभा चुनाव के लिए दोनों बड़े राष्ट्रीय दल बीजेपी और कांग्रेस, अपने-अपने उम्मीदवारों के नाम तय करने में जुटे हैं। राज्य में सत्ताधारी बीजेडी यानी बीजू जनता दल भी आगामी चुनाव के लिए अपने उम्मीदवार तय करने के लिए पार्टी सुप्रीमो नवीन पटनायक की मौजूदगी में अपने बड़े नेताओं की बैठक कर रही है।
बीजेडी से टिकट के दावेदार रादन मलिक ने कहा कि  “मुझे पूरी उम्मीद है कि मुझे इस साल के चुनावों के लिए टिकट मिलेगा। सीएम नवीन पटनायक और वी. के. पांडियन मेरी क्षमता के बारे में जानते हैं और मेरे काम के बारे में अच्छी तरह से जानते हैं। मुझे यकीन है कि मैं बड़े अंतर से चुनाव जीतूंगा। अगर ऐसा नहीं होता है तो ये बहुत बड़ा अन्याय होगा।”

बीजेडी उपाध्यक्ष देबी प्रसाद मिश्रा ने कहा कि “हमारे सुप्रीमो नवीनजी ने कल से अलग-अलग सीटों के लिए सलाह-मशविरा शुरू कर दिया है और लगभग चार संसदीय क्षेत्रों पर चर्चा की गई है। उन्होंने पर्यवेक्षकों और वरिष्ठ नेताओं के साथ बातचीत की और सही समय पर चुने गए नामों का ऐलान किया।

बीजेपी एमलए सूर्यवंशी ने कहा कि  भारतीय जनता पार्टी आने वाले चुनाव के लिए पूरा प्रस्तुत है। जितना भी हमारा सीट है ओडिशा का, उसके ऊपर पूरा चर्चा, अल्पना संसदीय कमेटी में और इलेक्शन कमेटी में पूरी इसकी डिस्कशन पूरी तरह से हो चुका है और भारतीय जनता पार्टी आने वाले चुनाव के लिए पूरा प्रस्तुत है और भारतीय जनता पार्टी जो भी प्रेडिक्शन आ रहा है, उससे बहुत अच्छा करेगा।”

 

 

About Post Author