लोकसभा चुनाव 2024 : कमलनाथ के बेटे नकुलनाथ ने बीजेपी को जमकर घेरा, कहा – “महंगाई बेरोजगारी सबसे बड़ा मुद्दा”

KNEWS DESK –  मध्य प्रदेश में लोकसभा चुनाव पहले चार चरणों में यानी 19 अप्रैल, 26 अप्रैल, सात मई और 13 मई को होंगे। 2019 के लोकसभा चुनाव में बीजेपी ने मध्य प्रदेश की 29 में से 28 सीटें जीतीं थी जबकि कांग्रेस को केवल एक सीट मिली थी। इस बार बीजेपी का दावा है कि वो मध्य प्रदेश की सभी लोकसभा सीटें जीतेगी। मध्य प्रदेश की छिंदवाड़ा लोकसभा सीट पर कई सालों से कांग्रेस का कब्जा है। पहले कमलनाथ और अब उनके बेटे नकुलनाथ वहां से सांसद चुने गए थे। पिछले लोकसभा चुनाव में नकुलनाथ ने छिंदवाड़ा से जीत दर्ज की थी।  नकुलनाथ ने बीजेपी पर निशाना साधा है साथ ही छिंदवाड़ा सीट से जीत का भरोसा भी जताया। उन्होंने कहा कि आज 2024 है और किसान की आय आधी हो गई है।

नकुलनाथ ने कहा कि “बेरोजगारी के बारे में बात नहीं करेंगे, महंगाई के बारे में बात नहीं करेंगे लेकिन परिवारवाद की बात करेंगे। बीजेपी में ही कई बड़े नेता हैं जिनके घरवालों को टिकट दी गई है। वे कांग्रेस के परिवारवाद की बात करेंगे लेकिन अपने परिवारवाद की बात नहीं करेंगे।”

नकुलनाथ ने बीजेपी पर निशाना साधते हुए कहा कि “देश में आज महंगाई और बेरोजगारी सबसे बड़ा मुद्दा है। मोदी जी आज मोदी की गारंटी की बात करते हैं, मैं उनसे पूछना चाहता हूं कि कहां गए वो दो करोड़ रोजगार, 15 लाख कहां गए। 2014 में उन्होंने कहा था कि किसान की आय दोगुनी होगी 2022 तक, आज 2024 है और किसान की आय आधी हो गई है। कहां गया वो वादा। इन्होंने कहा था कि चुनाव के बाद लाडली बहना योजना के तहत तीन हजार रुपये महिलाओं को देंगे, अभी तक हजार-बारह सौ रुपये ही मिल रहे हैं। मेरा मानना तो ये है कि लोकसभा चुनाव के बाद लाडली बहना योजना बंद हो जाएगी। किसानों में बीज और खाद के लिए मारामारी हो रही है और कालाबाजारी तो खुलेआम हो रही है।” ये ध्यान मोड़ने की राजनीति है, पब्लिक को गुमराह कर रही है लेकिन जनता बहुत समझदार है। पब्लिक के जो अहम मुद्दे हैं उन पर चर्चा नहीं करेंगे।
सीएए, एनआरसी और 370 ये सब ध्यान मोड़ने के मुद्दे हैं।”

छिंदवाड़ा कमलनाथ का गढ़

1980 से 1991 तक कमलनाथ लगातार चार बार छिंदवाड़ा से सांसद चुने गए। 1996 में कमलनाथ की पत्नी अलकानाथ ने छिंदवाड़ा से चुनाव जीता। उनकी पत्नी अलका नाथ ने 1996 का चुनाव जीता था। 1997 में मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री सुंदर लाल पटवा ने चुनाव जीता लेकिन 1998 में फिर से इस सीट पर कमलाथ का कब्जा हो गया। तब से लेकर अब तक छिंदवाड़ा सीट से कमलनाथ नौ बार सांसद रहे। 2019 में भी छिंदवाड़ा की जनता ने कमलाथ के बेटे नकुलाथ पर भरोसा जताया। कांग्रेस ने इस बार भी नकुलनाथ को छिंदवाड़ा से मैदान में उतारा है। पीटीआई वीडियो के साथ इंटरव्यू में नकुल नाथ ने कहा है कि बीजेपी उनकी पार्टी पर भाई-भतीजावाद का आरोप लगाती है जबकि बीजेपी के कई बड़े नेताओं के घरवाले चुनावी मैदान में हैं।

 

About Post Author