लोकसभा चुनाव : मणिपुर में बीजेपी नागा पीपुल्स फ्रंट पार्टी के उम्मीदवार को देगी समर्थन

KNEWSDESK-  लोकसभा चुनाव की तारीखों का ऐलान हो गया है। ऐसे में सारी पार्टियां अपने गठबंधन के घटक दलों के साथ मिलकर बातचीत कर रहीं हैं। इसी बीच मणिपुर से एक बड़ी खबर सामने आई है। चुनाव में बीजेपी और नागा पीपुल्स फ्रंट में एक –  दूसरे का समर्थन करेंगी। मणिपुर में लोकसभा की दो सीटें हैं, जिसमें आउटर मणिपुर की सीट पर एनपीएफ का उम्मीदवार होगा, वहीं इनर मणिपुर की सीट पर बीजेपी अपना उम्मीदवार खड़ा करेगी। इसकी जानकारी मुख्यमंत्री  एन बीरेन सिंह ने दी।

मुख्यमंत्री एन बीरेन सिंह ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी मणिपुर की दो लोकसभा सीटों में से एक, आउटर मणिपुर सीट पर एनपीएफ उम्मीदवार को समर्थन देगी। यह निर्णय भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा द्वारा लिया गया है। बीरेन सिंह ने एक्स पर लिखा कि मुझे यह बताते हुए खुशी हो रही है कि आगामी संसदीय चुनावों के लिए भाजपा बाहरी मणिपुर सीट पर एनपीएफ के उम्मीदवार को अपना समर्थन देगी।

ये होंगे उम्मीदवार

नागा पीपुल्स फ्रंट ने आउटर मणिपुर सीट से राजस्व सेवा अधिकारी टिमोथी जिमिक को उम्मीदवार बनाया गया है। ये उखरुल जिले से आते हैं।  आयकर विभाग के प्रधान के रूप में जिमिख ने काम किया है। इनर मणिपुर सीट की बात करें तो इस सीट से भाजपा अपने उम्मीवार को उतारेगी।अगर सूत्रों की बात करें तो भाजपा अध्यक्ष ए शारदा देवी राज्यसभा सांसद एल सनाजाओबा , मौजूदा सांसद आरके रंजन का नाम चल रहा है।

आपको बता दें कि मणिपुर में दो चरणों में चनाव होने हैं। 19 अप्रैल को आउटर मणिपुर सीटो पर मतदान होना है वहीं 26 अप्रैल को आउटर के बचे हुए कुछ क्षेत्रों में वोटिंग होगी।

About Post Author