जम्मू-कश्मीर और लद्दाख में सीट बंटवारे पर चर्चा के लिए केवल 3 सीटें, एनसी पहले से ही 3 सीटों पर बैठी है- उमर अब्दुल्ला

KNEWS DESK- जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री और नेशनल कॉन्फ्रेंस के नेता उमर अब्दुल्ला ने स्पष्ट कर दिया है कि उनकी पार्टी केवल जम्मू-कश्मीर और लद्दाख की छह लोकसभा सीटों में से तीन के लिए सीट बंटवारे पर चर्चा करेगी।

अब्दुल्ला, जिन्होंने कहा कि वह इंडिया ब्लॉक के सहयोगियों के साथ बातचीत के लिए दिल्ली जा रहे हैं, ने स्पष्ट किया कि नेशनल कॉन्फ्रेंस उन तीन सीटों पर चुनाव लड़ेगी जो उसने 2019 के चुनावों में जीती थीं।

अब्दुल्ला ने कहा, “हमें एक सीट क्यों छोड़नी चाहिए? हम तीन सीटों के मौजूदा सदस्य हैं। भारत गठबंधन का उद्देश्य भाजपा की सीटें कम करना है, न कि भारत गठबंधन के सदस्यों की सीटें कम करना। हम केवल तीन सीटों पर चर्चा कर रहे हैं।” मंगलवार को।

पूर्व सीएम ने कहा कि एक प्रस्ताव में कुछ मुद्दे थे जिन्हें एनसी नेतृत्व ने स्वीकार नहीं किया। दूसरे दौर की बातचीत होगी।

राष्ट्रीय सम्मेलन नेता उमर अब्दुल्ला ने कहा कि “हमें एक सीट क्यों छोड़नी चाहिए? हम तीन सीटों के मौजूदा सदस्य हैं। भारत गठबंधन का उद्देश्य भाजपा की सीटें कम करना है, न कि भारत गठबंधन के सदस्यों की सीटें कम करना। अगर मेरे पास तीन सीटों पर मौजूदा सांसद हैं, तो क्यों क्या आप मुझसे कह रहे हैं कि मुझे दो सीटें मिलेंगी? हम केवल तीन सीटों पर चर्चा कर रहे हैं – जम्मू, लद्दाख और उधमपुर।’

ये भी पढ़ें-  दिल्ली के संगम विहार में बुलडोजर ने अवैध मकानों को ढहाया

About Post Author