बड़े पैमाने पर छंटनी होने से McDonald’s के होंगे बंद सभी ऑफिस

K NEWS INDIA..McDonald’s ने जनवरी में ही कहा था कि वह एक अपेडेटिड बिजनेस रणनीति के हिस्से के रूप में कॉर्पोरेट कर्मचारियों के स्तर की समीक्षा करेगी। जिससे कुछ क्षेत्रों में छंटनी हो सकती है। जानकारी के मुताबिक दुनिया की सबसे बड़ी फास्ट-फूड चेन में से एक मैकडॉनल्ड्स  इस सप्ताह अमेरिका में अपनी सभी ऑफिस बंद कर देगी. कंपनी अपने कॉर्पोरेट कर्मचारियों को छंटनी के नए दौर के बारे में सूचित करने की तैयारी कर रही है.

कितने लोगों की हो सकती है छंटनी ? 

McDonald’s कंपनी ने पिछले सप्ताह अपने अमेरिकी कर्मचारियों को सोमवार से बुधवार तक घर से काम करना शुरू करने के लिए एक मेल भेजा था. रिपोर्ट में कहा गया है कि मैकडॉनल्ड्स ने यह फैसला इसलिए लिया ताकि वह छंटनी की खबरों को वर्चुअली खबर पहुंचा सके। वहीं बता  दें कि यह स्पष्ट नहीं है कि कितने कर्मचारियों को निकाला जाएगा.

बुधवार तक हो सकती है घोषणा

McDonald’s ने जनवरी में कहा था कि वह एक अपेडेटिड बिजनेस रणनीति के हिस्से के रूप में कॉर्पोरेट कर्मचारियों के स्तर की समीक्षा करेगी, जिससे कुछ क्षेत्रों में छंटनी हो सकती है और अन्य में विस्तार हो सकता है. कहा जा रहा है कि बुधवार तक छंटनी की घोषणा होने की उम्मीद है.

अभी तक कई कंपनियां कर चुकी हैं छंटनी

नौकरी में कटौती बढ़ रही है क्योंकि कंपनियां वैश्विक आर्थिक मंदी और बढ़ती महंगाई का मुकाबला करने की कोशिश कर रही हैं. Google, Amazon, और Facebook सहित कई तकनीकी दिग्गजों ने हाल ही में अपने ऑपरेशंस में भारी कमी की है.

 

 

 

About Post Author