बैंक की गलती से रातों-रात लखपति बना युवक

KNEWS DESK…क्या आपने कभी सोचा है कि कोई बिना कुछ किए रातों-रातों लखपति बन सकता है, जी हां तो कुछ ऐसा ही देखने को मिला है जहां पर एक युवक रातों-रातों लखपति बन गया वो भी सिर्फ बैंक की एक गलती से।

बैंक का कहना है कि तकनीकी खराबी के चलते ये पैसे अकाउंट में ट्रांसफर हो गए. जिस युवक के अकाउंट में ये पैसे ट्रांसफर हुए हैं वो यूके में रहता है और अब उससे कोई संपर्क नहीं हो पा रहा है.क्या आपने कभी किसी को बिना किसी मेहनत, बिना कोई दिमाग लगाए रातों-रात लखपति बनते देखा है? नहीं, तो अब देख लीजिए. हरियाणा के पंचकूला में एक शख्स के साथ कुछ ऐसा ही हुआ है. ये शख्स रातों-रात लखपति बन गया. अपनी मेहनत की वजह से नहीं बैंक की गलती की वजह से. खबर है कि एचडीएफसी बैंक ने गलती से इस युवक के अकाउंट में 21 लाख ट्रांसफर कर दिए. वहीं बैंक ने अब आरोप लगाया है कि उसने युवक के साथ कई बार संपर्क करने की कोशिश की लेकिन उससे कोई जवाब नहीं मिल रहा.

युवक की उम्र 23 साल बताई जा रही है. जानकारी के मुताबिक ये युवक एक छात्र है और अभी यूके में रह रहा है. बैंक ने इस मामले में शिकायत दर्ज करा दी है. घटना पंचकूला के सेक्टर 5 में मनसा देवी कॉम्पलेक्स में स्थित एचजीएफसी बैंक की है. बैंक की ओर कहा गया है कि इस बैंक में युवक का सेविंग्स अकाउंट है. तकनीकी खराबी की वजह से उसके अकाउंट में बैंक से 21 लाख ट्रांसफर हो गए. वहीं बैंक अब युवक से संपर्क करने की काफी कोशिश कर रही है लेकिन युवक कोई जवाब नहीं दे रहा.इस दौरान बैंक ने युवक के पिता से भी संपर्क किया था लेकिन कोई जानकारी नहीं मिली. मामले में अब तक हुई जांच के मुताबिक 23 साल का युवक यूके में पढ़ाई करता है. उसके पिता भी मनसा देवी कॉम्पलेक्स में ही रहते हैं औऱ हिमाचल प्रदेश सरकार में एग्जिक्योटिव इंजीनियर के तौर पर काम करते हैं. पिता से संपर्क करने पर उन्होंने बताया कि उन्होंने अपने बेटो को छोड़ दिया है. हालांकि एचडीएफसी में युवक का अकाउंट पिता की गारंटी पर ही खोला गया था.

इंडियन एक्सप्रेस की रिपोर्ट के मुताबिक मनसा देवी कॉम्प्लेक्स पुलिस स्टेशन के स्टेशन हाउस ऑफिसर सुशील कुमार ने आश्वासन दिया है कि मामले की जांच शुरू हो गई है और वे जल्द ही सरकार के जरिए ब्रिटेन में दूतावास से संपर्क करेंगे. मामला पिछले साल अक्टूबर का बताया जा रहा है. पुलिस ऑफिसर के मुताबिक बैंक अधिकारियों ने पहले अपने स्तर पर मामले की जांच की थी. लेकिन जब उन्हें पैसे वापस नहीं मिले तो उन्होंने शिकायत दर्ज कराई.

 

About Post Author