9/11 US अटैक बरसी: तालिबान का शपथ ग्रहण समारोह रद्द!

तालिबान नहीं करेगा आज कोई शपथ समारोह

दुनियाँभर में लगाई जा रहीं तमाम सियासी अटकलों के बीच तालिबान सरकार आज 9/11 यानी यूएस अटैक की बरसी पर अपनी नई सरकार का शपथ ग्रहण समारोह नहीं मनायेगी । हमारे विशिष्ट सूत्रों से मिली खबर के मुताबिक खुद तालिबान ने दुनियाँ भर की तमाम ऐसी अटकलों को खारिज किया हैं, जिनमें तालिबान को आज 9/11 की बरसी पर अपनी सरकार के शपथ ग्रहण समारोह को करने की आशंका जताई गई थी। कुछ प्राप्त सूचनाओं के अनुसार ऐसा भी माना जा रहा है कि तालिबान सरकार ने अपना ये फैसला अमेरिका के दबाव में बदला है।

19 Years of 9/11: Lesser-Known Facts About the Dreadful Terror Attack That  Shook The World | India.com

9/11 है, अमेरिकन इतिहास की काली तारीख

तालिबान के शपथग्रहण समारोह की अटकलों के बीच अमेरिकन इतिहास की सबसे काली तारीखों में से एक 9/11 की यादें आज फिर ताजा हो गईं हैं। बताते चलें कि 9/11 अमेरिकन इतिहास की वो जख्मी तारीख है, जिसने आज से बीस साल पहले यानी साल 2001 में अमेरिका को वो जख्म दिया था जिसे याद कर आज भी पूरा अमेरिका सिहर उठता है। इसी तारीख को साल 2001 में पाकिस्तानी आतंकी संगठन अलकायदा के सरगना ओसामा बिन लादेन ने अमेरिका के वॅल्ड ट्रेड टावर पर हमला कर उसे आतंकी विमान से उड़ा दिया था। अमेरिका पर हुये इस हमले में करीब 3000 लोगा मारे गये थे।

Taliban Sarkar ka Shapath Grahan Radd । Inamullah Samangani Tweet । Taliban  Sarkar ka Shapath Grahan Samaroh kab hoga | Taliban Sarkar ka Shapath  Grahan Radd: अमेरिकी कोप से बचने को तालिबान

तालिबान ने खुद ट्वीट कर दी जानकारी

तालिबान कल्चरल कमीशन सदस्य इनामुल्ला समांगनी ने खुद ट्वीटर पर आकर 9/11 की बरसी पर ऐसे किसी भी समारोह के न होने को अफवाह बताया है। उसने अपने ट्वीट में कहा है कि अफगानिस्तान की नई सरकार ऐसा कोई भी समारोह 9/11 की बरसी पर नहीं करने जा रही है। वैसे यह पहली बार नहीं हुआ है जब तालिबान ने अपना शपथ ग्रहण समारोह रद्द किया हो, नई तालिबान सरकार के पहले 4 व फिर 8 सितम्बर को भी शपथ ग्रहण समारोह करने की खबरें आईं थी, लेकिन बाद में उन्हे तालिबान द्वारा खारिज कर दिया गया था।

About Post Author