जानें होलिका दहन का शुभ मुहूर्त कब? 06 या 07 मार्च

आप सबके मन में भी ये सवाल होगा की इस बार होलिका दहन कब मनाया जायेगा, होली होलिका दहन छोटी होली के नाम से भी जाना जाता है. होलिका दहन पूर्णिमा के दिन प्रदोष काल में की जाए तो सबसे शुभ होता है. होलिका दहन के दिन महिलाएं घर में सुख शांति के लिए पूजा करती हैं. होलिका दहन का यह दिन बुराई पर अच्छाई का प्रतीक माना जाता है. इस बार होलिका दहन इस बार 07 मार्च को किया जाएगा

खुशियों और रंगों भरा त्योहार होली आने वाला है. इस साल होलिका दहन 7 मार्च को है. उसके अगले दिन 8 मार्च को रंग वाली होली खेली जाएगी. होलिका दहन को छोटी होली के नाम से भी जाना जाता है. धार्मिक मान्यताओं के अनुसार कहा जाता है कि होलिका दहन पूर्णिमा के दिन प्रदोष काल में की जाए तो सबसे शुभ होता है. इस दौरान भद्रा मुख को त्याग करके रात के समय होलिका दहन करना शुभ होता है.

इस बार होलिका दहन 07 मार्च को होगा और 8 मार्च को होली खेली जाएगी. पूर्णिमा तिथि की शुरुआत 06 मार्च को शाम 04 बजकर 17 मिनट पर होगी और इसका समापन 07मार्च को शाम 06 बजकर 09 मिनट पर होगी. होलिका दहन का शुभ मुहूर्त 07 मार्च, मंगलवार को शाम 06 बजकर 24 मिनट से रात 08 बजकर 51 मिनट तक रहेगा. भद्रा काल का समय 06 मार्च को शाम 04 बजकर 48 मिनट पर शुरू होगा और 07 मार्च को सुबह 05 बजकर 14 मिनट पर समाप्त होगा.

 

About Post Author