कैंसर से पीड़ित मशहूर कलाकार मंगल ढिल्लों का निधन,लुधियाना के अस्पताल में चल रहा था उनका इलाज

Entertainment Desk,  बॉलीवुड जगत को लगातार एक से बड़े एक झटके मिल रहे हैं. बीते समय में बॉलीवुड ने काफी कलाकारों को खोया है जिसमें ज्यादातर कैंसर पीड़ित थे. इसमें एक और नाम मंगल ढिल्लों का जुड़ गया है. मंगल ढिल्लों हिंदी और पंजाबी फिल्मों के मशहूर एक्टर काफी  समय से कैंसर से पीड़ित थे. एक्टर मंगल ढिल्लों लंबे समय से लुधियाना के अस्पताल में भर्ती थे. उनका इलाज चल रहा था. लेकिन कैंसर से जंग लड़ते हुए उन्होंने दम तोड़ दिया. सबसे दुख की बात यह है कि  बर्थडे  (18 जून) के ठीक एक हफ्ते पहले ही उन्होंने दुनिया से अलविदा ले लिया. मंगल ढिल्लों की मौत से एक्टर का परिवार और फैंस सदमे में हैं.

मंगल ढिल्लों ने अपने बॉलीवुड जीवन में खून भरी मांग ,ज़ख़्मी औरत ,दयावान ,अपना देश पराये लोग और नाकाबंदी जेसी कई फिल्मों में अहम रोल निभाया है.

  • टेलीविज़न धारावाहिक जूनून में उनकी भूमिका के लिए , उन्होंने 1998 में सर्वश्रेष्ठ अभिनेता के लिए RAPA (रेडियो एंड टेलीविज़न एडवरटाइजिंग प्रैक्टिशनर्स एसोसिएशन) का पुरस्कार जीता।
  • उन्हें फिल्म खालसा के लिए पंजाब सरकार द्वारा बाबा फरीद पुरस्कार से सम्मानित किया गया था
  • 2006 में मुख्यमंत्री पंजाब की ओर से एक उत्कृष्ट उपलब्धि पुरस्कार के साथ-साथ पूरे पंजाब और विदेशों में संगठनों से कई अन्य मान्यताएँ प्राप्त हैं|
  • उन्हें सर्वश्रेष्ठ अभिनेता के लिए मोहन राकेश स्वर्ण पदक से सम्मानित किया गया।

About Post Author