बिना EXAM दिए सरकारी नौकरी करने का मौका, NTPC में हो रही भर्ती

KNEWS DESK- अगर आप बिना EXAM दिए सरकारी नौकरी करना चाहते हैं तो आपके लिए अच्छा मौका है। जी हां नेशनल थर्मल पावर कॉर्पोरेशन (NTPC) ने अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर 5 वर्षों के लिए 50 एक्जीक्यूटिव पदों के लिए भर्ती नोटिफिकेशन जारी किया है। चलिए आपको विस्तार से इस नौकरी के बारे में बताते हैं-

NTPC ने भर्ती नोटिफिकेशन किया जारी

NTPC ने अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर 5 वर्षों के लिए 50 एक्जीक्यूटिव पदों के लिए भर्ती नोटिफिकेशन जारी की है। जो भी उम्मीदवार इन पदों के लिए आवेदन करना चाहते हैं, वे NTPC की आधिकारिक वेबसाइट ntpc.co.in पर जाकर अप्लाई कर सकते हैं। इन पदों पर उम्मीदवारों के लिए आवेदन करने की अंतिम तिथि 10 नवंबर है।

बिना EXAM दिए पाएं सरकारी नौकरी

पदों के लिए चयन प्रक्रिया साक्षात्कार और डॉक्यूमेंट्स वेरिफिकेशन के माध्यम से की जाएगी। जो भी उम्मीदवार इन पदों पर नौकरी पाने की तैयारी में हैं, वे दिए गए आयु सीमा, योग्यता, आवेदन प्रक्रिया, सैलरी और शैक्षणिक योग्यता के बारे में नीचे विस्तार से पढ़ सकते हैं।

एनटीपीसी फॉर्म भरने के लिए इतना देना होगा आवेदन शुल्क

एनटीपीसी के लिए आवेदन शुल्क जनरल/ईडब्ल्यूएस/ओबीसी से संबंधित उम्मीदवारों के लिए 300 रुपये है, जबकि एससी/एसटी/पीडब्ल्यूबीडी/एक्सएसएम और सभी श्रेणी की महिला उम्मीदवारों को कोई आवेदन शुल्क नहीं देना होगा।

https://www.instagram.com/reel/CzF8a-JyyRY/?utm_source=ig_web_copy_link&igshid=MzRlODBiNWFlZA==

आवेदन करने के लिए ये चाहिए होगी योग्यता

किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय/संस्थान से इलेक्ट्रिकल/मैकेनिकल/इलेक्ट्रॉनिक्स/इंस्ट्रूमेंटेशन इंजीनियरिंग में डिग्री होनी चाहिए। साथ ही डिजाइन, कंस्ट्रेक्शन या ऑपरेशनल और रखरखाव में 100 मेगावाट या उससे अधिक की स्थापित क्षमता वाले संयुक्त चक्र विद्युत परियोजना/संयंत्र में योग्यता के बाद न्यूनतम 02 वर्षों का अनुभव होना चाहिए।

ये भी पढ़ें-    ईशान खट्टर ने 28वें बर्थडे पर फैंस को दिया तोहफा, एक्टर ने पिप्पा की रिलीज डेट का किया ऐलान

About Post Author