प्रेम-प्रसंग के पुराने विवाद के चलते युवक की हुई हत्या,तालाब में डुबाकर उतारा मौत के घाट 

रिपोर्ट: मो0 रज़ी सिद्दीकी

बाराबंकी: प्रेम प्रसंग के चलते चल रहा एक डेढ़ साल पुराना विवाद अचानक जानलेवा हो गया। बात इतनी बढ़ी की दूसरे पक्ष ने युवक के साथ पहले मारपीट की फिर उसे तालाब में ढकेल दिया। इतना ही नहीं तालाब में ढकेल कर युवक को डुबोने के लिए उसके ऊपर काफी ईंटे भी लाद दिए। जिससे उसकी डूबकर मौत हो गई। वहीं वारदात की जानकारी मिलने पर पुलिस और प्रशासन के आलाधिकारियों में हड़कंप मच गया। सभी अधिकारी कई थानों की पुलिस के साथ मौके पर पहुंचे। पुलिस ने गोताखोरों की मदद से शव को तालाब से बरामद कर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया.

उत्तर प्रदेश के बाराबंकी में नगर कोतवाली क्षेत्र अंतर्गत केवाड़ी गांव की है। जहां प्रेम प्रसंग के चलते चल रहे डेढ़ साल पुराने विवाद में एक युवक को आज अपनी जान गंवानी पड़ी। जानकारी के मुताबिक गांव के निवासी 23 वर्षीय मोहम्मद जसीम का दूसरे पक्ष की एक लड़की से प्रेम प्रसंग चल रहा था। जिसके चलते दोनों पक्षों में करीब डेढ़ साल पहले काफी विवाद भी हुआ था। पीड़ित पक्ष के मुताबिक उसी विवाद का बदला लेने के लिए आज दूसरे पक्ष ने जसीम पर जानलेवा हमला बोल दिया। दूसरे पक्ष के लोगों ने पहले जसीम के साथ मारपीट की फिर उसे तालाब में ढकेल दिया। फिर तालाब में जसीम को डुबोने के लिए उसके ऊपर कई ईंटे भी लाद दिए। जिसके चलते जसीम तलाब से निकल नहीं सका और उसकी डूबकर मौत हो गई. जानकारी के मुताबिक मृतक उसी तालाब के किनारे गुमटी रखकर उसमें अपनी दुकान चलाता था.

मृतक की बहन का कहना है 

मृतक जसीम की बहन के मुताबिक उसने अपने घर की छत से देखा कि दूसरे पक्ष के लोग उसके भाई जसीम के साथ मारपीट कर रहे हैं। मारपीट के बाद उन लोगों ने जसीम को तलाब में ढकेल दिया और उसके ऊपर काफी ईंटे भी लाद दिए। जिससे उसकी डूबकर मौत हो गई। बहन के मुताबिक जब वह उसे बचाने गई तो दूसरे पक्ष के लोगों ने उन लोगों को भी जान से मारने की धमकी दी। वहीं मृतक जसीम के बाकी परिजनों ने बताया कि विरोधी पक्ष अक्सर उसको जान से मारने की धमकी देते थे। आज मौका पाकर उन लोगों ने जसीम को जान से मार डाला.

घटना पर एसपी ने बताया

वहीं मौके पर पहुंचे एसपी दिनेश कुमार सिंह ने बताया कि वारदात की जानकारी मिलने पर वह लोग वहां पहुंचे और गोताखोरों की मदद से शव को तालाब से बरामद करवाया गया है। एसपी ने बताया कि प्रेम प्रसंग के चलते इन लोगों का पुराना विवाद चल रहा था। जिसके चलते आज यह वारदात हुई है। पीड़ित पक्ष की तहरीर पर दूसरे पक्ष के कई लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है। कई लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है। सभी दोषियों के खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई की जाएगी.

About Post Author