पश्चिम बंगाल पंचायत चुनाव: मतदान के बीच जगह-जगह हिंसा,आगजनी..6 लोगों की हुई मौत

KNEWS DESK… पश्चिम बंगाल के 22 जिलों की 73,887 ग्राम पंचायत सीटों में से 64,784 सीटों पर सुबह 7 बजे से मतदान शुरू हो गया था। सुरक्षा व्यवस्था को सुव्यवस्थित रखने के लिए राज्. की पुलिस के साथ केंद्रीय पुलिस बल भी तैलात किया गया है लेकिन इसके बाद भी बंगाल में कई जगहों पर आगजनी, हिंसा और बैलेट पेपर के जलाए जाने की जानकारी मिल रही है। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार पिछले 24 घंटे के अंदर 6 लोगों की मौत हो चुकी है।

दरअसल आपको बता दें कि पश्चिम बंगाल में सुबह 7 बजे से शुरू हुए मतदान केंद्रो पर भारी पुलिस के साथ केंद्रीय पुलिस बल भी तैनात किया गया है लेकिन कुछ अज्ञात उपद्रवियों के कथित तौर पर बूथ संख्या 6/130 बरविटा प्राइमरी में तोड़फोड़ कर दी। वहीं जानकारी मिल रही है कि कुछ बूथ लूट भी लिए गए हैं। जबकि मीडिया रिपोट्स के अनुसार 6 लोगों की मौत हो चुकी है। उत्तर परगना जिले के कदंबगाची ग्राम पंचायत के पिरगाचा में निर्दलीय प्रत्याशी के बूथ एजेंट की कथित तौर पर हत्या कर दी गई है। जिसके बाद गांव के लोगों ने आरोपियों की गिरफ्तार की मांग को लेकर सड़क पर प्रदर्शन किया है।

जानकारी के लिए बता दें कि हिंसा और झड़प की खबरें सबसे ज्यादा मुर्शिदाबाद जिले से आ रही है। यहां के बेलडांगा एवं तूफानगंज में शनिवार की सुबह ही 2 लोगों की हत्या कर दी गई है। वहीं खारग्राम गांव में कांग्रेस कार्यकर्ता की चाकू मारकर हत्या कर दी गई है। इधर कूच बिहार के सिताई में बारावीटा प्राइमरी स्कूल में बने पोलिंग बूथ पर सुबह वोटिंग शुरू होते ही तोड़फोड़ और बैलट पेपर्स में आग लगा दी गई है।

यह भी पढ़ें… पंचायत चुनाव: पश्चिम बंगाल में सुबह 7 बजे से मतदान हुआ शुरू, मतदान के ठीक पहले 2 लोगों की हुई मौत

नामांकन के बाद से शुरू हुई हिंसा

राज्य में पंचायत चुनाव के लिए नामांकन शुरू होने के बाद से ही हिंसक घटनाओं में 18 लोगों की मौत हो चुकी है। जानकारी मिल रही है कि मेदिनीपुर के नंदीग्राम ब्लॉक 1 के रेजिडेंट्स ने बूथ कैप्चर करने का आरोप TMC पर लगाते हुए इलेक्शन का बॉयकॉट किया है। वहीं शनिवार की सुबह मुर्शदाबाद के शमशेरगंज इलाके में कांग्रेस एवं TMC के कार्यकर्त्ताओं के बीच झड़प हो गई है। जबकि महम्मदपुर के बूथ संख्या 67 एवं 68 में केंद्रीय सुरक्षा बलों की तैनाती न होने पर लोगों ने कहा है कि वोट नहीं डालेंगे।

About Post Author