पंचायत चुनाव: पश्चिम बंगाल में सुबह 7 बजे से मतदान हुआ शुरू, मतदान के ठीक पहले 2 लोगों की हुई मौत

KNEWS DESK… पश्चिम बंगाल में आज यानी 8 जुालई को पंचायत चुनाव हो रहे हैं। जिसके लिए सुबह 7 बजे से मतदान शुरू हो गए थे और शाम 5 बजे तक चलेंगे। राज्य चुनाव आयोग के अनुसार 22 जिलों की 63229 ग्राम पंचायत सीटों, पंचायत समिति की 9730 सीटों और 928 जिला परिषद की सीटों पर चुनाव प्रत्याशी अपनी किस्मत आजमा रहे हैं।

दरअसल आपको बता दें कि मतदान को लेकर प्रशासन के द्वारा सारी तैयारियां पूरी कर ली गई थी। जानकारी के लिए बता दें कि सुरक्षा व्यवस्था के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं जिसके लिए 65000 केंद्रीय पुलिसबल और 70 हजार प्रदेश के पुलिसकर्मी तैनात किए गए हैं।  गौरबतल हो कि राज्य में 8 जून को पंचायत चुनाव की  चुनाव आयोग की तरफ से घोषणा की गई थी जिसके बाद से लगातार पूरे प्रदेश में हिंसा की घटना हो रही हैं। जिसके चलते अभी तक एक दर्जन से अधिक लोगों की मौत भी हो चुकी है। जिसको मद्देनजर रखते हुए मतदान के लिए केंद्रीय पुलिसबल तैनात किया गया है।

11 जुलाई को होगी मतगणना

जानकारी के लिए बता दें कि पश्चिम बंगाल में पंचायत चुनावों के लिए प्रचार अभियान बीते बृहस्पतिवार को थम गया था। मुख्यमंत्री ममता बनर्जी से लेकर विपक्ष के नेताओं ने घर-घर जाकर, रोडशो और जनसभाएं की थी। अब 5करोड़ 7 लाख मतदाता आज उम्मीदवारों की किस्मत का फैसला करेंगे। जिसके नतीजे 11 जुलाई को आएंगे। बता दें कि 2024 में होने वाले लोकसभा चुनाव से पहले इस पंचायत चुनावों को लिटमस टेस्ट के रूप में देखा जा रहा है।

यह भी पढ़ें… पश्चिम बंगाल में पंचायत चुनाव कल, TMC और भाजपा के बीच मुकाबला

मतदान के ठीक पहले हिंसा में 2 लोगों की गई जान

पश्चिम बंगाल में पंचायत चुनाव से पहले मुर्शिदाबाद और कूचबिहार में हिंसा हो गई। इस दौरान दो लोगों की मौत हो गई। वहीं, कूचबिहार में बीजेपी प्रत्याशी के घर में बमबाजी की गई। मुर्शिदाबाद में TMC-कांग्रेस नेताओं में भी झड़प देखी गई। केंद्रीय बलों की निगरानी में चुनाव कराए जा रहे हैं लेकिन राज्य में स्थिति काफी खराब चल रही है। ऐसे में आज दिन भर राज्य का कैसा माहौल रहता है ये देखना होगा।

यह भी पढ़ें…  पश्चिम बंगाल में पंचायत चुनाव की घोषणा के बाद से नहीं थम रही हिंसा, TMC कार्यकर्ता की गोली मारकर का गई हत्या

About Post Author