बाराबंकी में छेड़छाड़ से आहत किशोरी ने खाया ज़हरीला प्रदार्थ, उपचार के दौरान हुई मौत

रिपोर्ट: मो0 रज़ी सिद्दीकी

बाराबंकी: शौच के लिए गई किशोरी के साथ छेड़छाड़ व जोर जबरदस्ती की। मौके पर किशोरी की मां के आ जाने से युवक मौके से फरार हो गया। घटना से आहत किशोरी ने घर आकर जहरीला पदार्थ खा लिया। परिजनों ने किशोरी को इलाज के लिए जिला अस्पताल में भर्ती कराया। जिला अस्पताल में किशोरी की हालत बिगड़ने के बाद डॉक्टरों ने उसे लखनऊ के लोहिया अस्पताल रेफर कर दिया है। जहां उपचार के दौरान किशोरी की मौत हो गई। किशोर की मौत के बाद घर में कोहराम मचा हुआ है। गांव में तनाव को देखते हुए मौके पर पुलिस बल तैनात कर दिया गया है। पुलिस मामला दर्ज करते हुए आरोपी युवक की तलाश कर रही है.

उत्तर प्रदेश में भले ही नारी सुरक्षा को लेकर कितने वादे कर लिए जाए,मगर सारे के सारे वादे धरातल पर धराशाही नजर आते है,जब कि महिला सुरक्षा के लिए शक्ति मिशन न जाने कौन-कौन सी योजना लागू कर महिला सुरक्षा की दावा करने वाली योगी सरकार महिला की सुरक्षा व योगी पुलिस नाकाम नजर आती है,योगी सरकार की एंटी रोमियों फिर एक बार धराशाही नजर आ रही हैं,

यूपीा में बेटी की सुरक्षित हैं इसका अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है,कि जहां  सभल जिलें में एक पिता ने बेटी के साथ छेड़छाड़ की शिकायत दर्ज कराने थाने पहुंचा पर उसको क्या पता था कि जिससे लगा रहे हैं न्याय की गुहार वह नहीं सुनती उनकी पुकार.

यें भी पढ़े https://knewsindia.in/crime/hurt-by-the-molestation-of-the-daughter-she-appealed-to-the-police-for-justice-no-one-listened-the-victim-committed-suicide-by-consuming-poison-in-front-of-the-police-station44078/

पूरा मामला उत्तर प्रदेश के मोहम्मदपुर  खाला थाना क्षेत्र के एक गांव का है। यहां एक किशोरी गांव के बाहर शौच के लिये गई थी। वहां पहले से मौजूद गांव के ही एक युवक ने किशोरी को पकड़ लिया और गले मे फंदा डालकर किशोरी को खींचने लगा। युवक के जोर जबरदस्ती करने पर किशोरी ने शोर मचाना शुरू कर दिया। शोर सुनकर किशोरी की माँ मौके पर पहुंच गई। किशोरी की मां को देखते ही युवक मोके से फरार हो गया। इस घटना से आहत किशोरी ने घर आकर जहरीला पदार्थ खा लिया.

उपचार के दौरान हुई मौत

जहरीला पदार्थ खाने के बाद किशोरी को इलाज के लिए अस्पताल ले जाया गया। जिला अस्पताल में हालत बिगड़ने पर युवती को लखनऊ के लोहिया अस्पताल में भर्ती कराया गया। लोहिया अस्पताल में उपचार के दौरान युवती की मौत हो गई। युवती की मौत की खबर फैलते ही गांव में तनाव हो गया। तनाव को देखते हुए गांव में पुलिस बल तैनात किया गया है.

थानाध्यक्ष का कहना हैं कि

थानाध्यक्ष अशोक सिंह ने बताया कि छेड़छाड़ का मामला है, जिसमे किशोरी ने आत्महत्या कर ली है। मामला पॉक्सो एक्ट में दर्ज कर लिया गया है, बाकी पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद विधिक कारवाई की जाएगी।

About Post Author