ऑन लाइन ठगी के शिकार हुए व्यापारी की जान, कानपुर पुलिस की सक्रियता से बची

रिपोर्ट: मधुर मोहन दुबे

कानपुर:नौबस्ता के एक व्यापारी को बदमाशों ने झांसा देकर अलवर राजस्थान बुलाया और अपहरण कर लिया। इसके बाद खाते से 1.30 लाख रुपए निकाल लिया और परिजनों से फिरौती मांगी। परिजनों ने पूरे मामले की जानकारी नौबस्ता पुलिस को दी. नौबस्ता पुलिस ने मामले को गंभीरता से लेते हुए एफआईआर दर्ज कर ली है, नौबस्ता और ललवर पुलिस ने छापेमारी की तो अपहरणकर्ता व्यापारी को छोड़कर भाग निकल.

आवास विकास हंसपुरम नौबस्ता निवासी गोविंद मोहन गुप्ता ने बताया कि उनके भाई गोपाल मोहन गुप्ता बोरे का कारोबार करते हैं. उन्होंने ऑन लाइन देखा तो अलवर राजस्थान में आधी कीमत पर उन्हें माल मिल रहा था. उन्होंने दिए गए फोन नंबर पर बात की और मीटिंग करने के लिए 3 अप्रैल को ट्रेन से अलवर निकल गए। सुबह उन्होंने अलवर पहुंचकर पत्नी को फोन किया और बताया कि उन्हें कुछ लोग लेने आ रहे हैं। इसके बाद बड़े व्यापारी के साथ उनकी मीटिंग होनी है। इसके बाद उनके खाते से 1.30 लाख रुपए का ट्रांजेक्शन कर लिया गया।इतना ही नहीं गोपाल मोहन ने भाई, भतीजे और अपने नजदीकियों को फोन करके किसी से एक लाख तो किसी से 2 लाख रुपए खाते में डालने को कहा। परिवार के लोगों ने संदेह होने पर 4 अप्रैल को परिवार वालो ने नौबस्ता थाने में अपहरण और फिरौती मांगने की एफआईआर दर्ज कराई।

पुलिस की सक्रियता ने बचाई जान

मामले की जानकारी मिलते ही अपहरण की एफआईआर दर्ज करके पुलिस की एक टीम अलवर के लिए रवाना हो गयी। इसके साथ ही अलवर पुलिस से बात करके लोकेशन पर छापेमारी की गई। बदमाशों को सूचना हो जाने के कारण व्यापारी को छोड़ कर भाग गए,,पुलिस ने व्यापारी को सकुशल बरामद कर लिया है, पुलिस टीम व्यापारी को लेकर कानपुर लौट आई है और व्यापारी से पूछताछ कर रही है,

About Post Author