डबल मर्डर : गूगल-यूट्यूब से सीखा तरीका…कर दी मां-भाई की हत्या,पुलिस हर पहलू पर कर रही जांच

KNEWS DESK… जुर्म की ये दास्तां महाराष्ट्र के अमरावती जिले की है. अमरावती के मोर्शी शहर का एक इलाका है शिवाजी नगर. जहां पिछले कुछ दिनों से बंद पड़े एक मकान से तेज बदबू आ रही थी. धीरे-धीरे हालात ऐसे बन गए कि आस-पास लोगों का जीना भी मुश्किल होने लगा. पहले लोगों को नजदीक ही किसी जानवर के मरने का शक हुआ, लेकिन जब लोगों को यकीन हो गया कि बदबू एक मकान से आ रही है तो उन्हें किसी अनहोनी का दर सताने लगा.

दरअसल आपको बता दें कि आस-पड़ोस के लोगों ने मकान से आती इस बदबू की खबर उस परिवार के नागपुर में रहने वाले रिश्तेदारों को दी. लेकिन जब रिश्तेदारों ने वहां रहने वाली नीलिमा कापसे और उसके बेटे आयुष कापसे को फोन किया, तो दोनों ने ही फोन नहीं उठाया. इस पर रिश्तेदारों की चिंता और बढ़ गई और वो फौरन मोर्शी पहुंचे. इसके बाद जब उन्हें यकीन हो गया कि बदबू उन्हीं के रिश्तेदार के मकान से आ रही है, तो उन्होंने पुलिस को फोन किया. रिश्तेदारों की शिकायत के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने आखिरकार मकान का दरवाजा तोड़ दिया. लेकिन दरवाजा खुलते ही लोगों के लिए वहां टिकना मुश्किल होने लगा. बदबू और तेज हो गई. पुलिस जब रिश्तेदारों के साथ मकान के अंदर गई, तो उन्होंने देखा कि कमरे में रखे बेड से खून टपक रहा था. इसके बाद पुलिस ने जब बेड खोला, तो सामने जो तस्वीरें थीं, उन्हें देखना भी मुश्किल था. अंदर दो लाशें ठुसी पड़ी थीं. एक महिला की, जबकि एक लड़के की. लाशों की हालत ऐसी थी कि उन्हें देखकर पहचान पाना भी मुश्किल था. क्योंकि वो सड़कर बुरी तरह खराब हो चुकी थीं. हालांकि रिश्तेदारों ने मरने वाले दोनों लोगों की पहचान 45 साल की नीलिमा कापसे और उसके 22 वर्षीय बेटे आयुष कापसे के तौर पर की. लेकिन हैरानी की बात ये थी कि बंद मकान में मां-बेटे की लाश कई दिनों से पड़े-पड़े सड़ रही थीं और घर का बड़ा बेटा ना सिर्फ गायब था, बल्कि उसका मोबाइल फोन भी स्विच्ड ऑफ था. इसके दो ही मतलब हो सकते थे. या तो घर का बड़ा बेटा भी किसी साजिश का शिकार हो गया हो या फिर दो-दो कत्ल की इस वारदात के पीछे उसी का हाथ हो. लेकिन इस कहानी पर से पर्दा तभी उठ सकता था, जब पुलिस घर के बड़े बेटे तक पहुंचने में कामयाब हो पाती.

हैदराबाद से किया गया गिरफ्तार

जानकारी के लिए बता दें कि इसके बाद पुलिस ने मामले की जांच पड़ताल शुरू कर दी है. और पता लगाने में कामयाब हो गई कि घर का बड़ा बेटा कहां है. पुलिस उसकी लोकेशन हैदराबाद मिली. पुलिस को शक तो उस पर ही थी. जिसके बाद पुलिस वहां पर पहुंचकर उसके गिरफ्तार कर लिया. जिसके बाद पुलिस ने युवक से पूछताछ की तो डबल मर्डर के पीछे की एक कहानी सुनाई. जिसपर पुलिस को यकीन करना बहुत ही मुश्किल हो गया. बता दें कि सौरभ ने पुलिस से डबल मर्डल को कबूल करते हुए बताया कि उसकी मां का किसी और के साथ सम्बंध हैं. जिसके चलते उसने अपनी मां को मौत के घाट उतार दिया और इस राज के खुलने के डर से अपने छोटे भाई को भी नहीं छोड़ा. बता दें कि सौरभ का जो तरीका था हत्या करने का वो भी बहुत ही ज्यादा हैरान करने वाला था.

हत्या करना का तरीका हैरान करने वाला…पुलिस हर पहलु पर कर रही जांच

पुलिस की मानें तो सौरभ ने मां और भाई की हत्या के लिए गहरी साजिश रची थी. उसने पहले तो धतूरे के बीजों के काट कर सब्जी में मिला कर अपनी मां को खिला दिया. जिससे उसकी तबीयत खराब हो गई. जिसके बाद उसी ने दोनों को उपचार के लिए अस्पताल में भर्ती करवाया. फिर जब दोनों की हालात में सुधार आ गया तो दोनों को देखभाल के लिए घर ले आया. इसके बाद सौरभ ने अपने कंपाउंडर दोस्त को घर बुलाया और उन्हें सलाइन चढ़ाने लगा. लेकिन सलाइन चढाने के पीछे उसका मकसद उनका इलाज कर उन्हें ठीक करना नहीं, बल्कि उनकी जान लेना था. क्योंकि इसके बाद उसने सलाइन वाटर की बोतल में बेहोशी की दवा यानी एनिस्थिशिया का डोज मिला दिया, जिससे नीलिमा और आयुष की हालत और बिगड़ गई और धीरे-धीरे घर में ही जहर और नशीली दवा की डोज से दोनों की जान चली गई. सौरभ ने दोनों की लाश खुद ही डिवान बेड के अंदर डाली और घर में ताला लगा कर फरार हो गया. क्योंकि उसे डर था कि अगर वो लाशों को बाहर कहीं ठिकाने लगाने की कोशिश करेगा तो पकड़ा जाएगा. फिलहाल पुलिस ने उसे गिरफ्तार तो कर लिया है, लेकिन पूछताछ में वो लगातार हैरान करनेवाली बातें बता रहा है. पुलिस की मानें तो उसने कत्ल का ये तरीका यूट्यूब और गूगल सर्च करके सीखा था. और चूंकि उसके मेडिकल लाइन में कई दोस्त हैं, उसने इस कत्ल में उन दोस्तों की मदद ली और वारदात को अंजाम दिया. फिलहाल पुलिस ये पता लगाने की कोशिश कर रही है , सौरभ ने इस कत्ल में उन दोस्तों की मदद ली और घटना को अंजाम दिया. हालंकि पुलिस यह अब पता लगाने की कोशिश कर रही है कि इस घटना की साजिश के बारे में उसके दोस्तों को थी या नहीं? अगर इस घटना में साजिश की जानकारी बात सामने आई तो यकीनन पुलिस उन दोस्तों पर भी कार्रवाई करेगी.

About Post Author