World cup 2023: छठी बार World Cup चैंपियन बनी ऑस्ट्रेलिया, फाइनल में हारी टीम इंडिया

KNEWS DESK- विश्व कप 2023 का फाइनल मुकाबला आज यानी 19 नवंबर को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जा रहा है। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच विश्व कप 2023 के फाइनल मैच के लिए टॉस हुआ जिसमें ऑस्ट्रेलिया ने ये टॉस जीता और टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। आपको बता दें कि भारतीय टीम ने इस विश्व कप में 10 मैच खेले और सभी जीते। बात अगर ऑस्ट्रेलिया की करें तो ऑस्ट्रेलिया ने इस विश्व कप में 8 मैच जीते हैं।

फाइनल में हारी टीम इंडिया, ऑस्ट्रेलिया ने छठी बार जीता वर्ल्ड कप का खिताब

2023 वर्ल्ड कप के फाइनल मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया ने भारत को छह विकेट से हरा दिया। ऑस्ट्रेलिया की इस जीत के हीरो रहे ट्रेविस हेड और मार्नस लाबुशेन. खिताबी मैच में 242 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए ऑस्ट्रेलिया ने सिर्फ 47 रनों पर तीन विकेट गंवा दिए थे. इसके बाद हेड ने 120 गेंदों में 137 और लाबुशेन ने नाबाद 58 रनों की पारी खेलकर अपनी टीम को जीत दिला दी. ऑस्ट्रेलिया छठी बार वर्ल्ड चैंपियन बना है. फाइनल मुकाबले में कोई भी भारतीय गेंदबाज असरदार नहीं दिखा. हालांकि, शुरुआती ओवरों में बुमराह और शमी ने भारत की उम्मीदें जगाई थीं, लेकिन फिर दोनों बेअसर दिखे।

भारत की प्लेइंग इलेवन-

रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल (विकेटकीपर), सूर्यकुमार यादव, रवींद्र जडेजा, मोहम्मद शमी, कुलदीप यादव, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज।

ऑस्ट्रेलिया की प्लेइंग इलेवन-

डेविड वॉर्नर, ट्रेविस हेड, मिशेल मार्श, स्टीव स्मिथ, मार्नस लाबुशेन, ग्लेन मैक्सवेल, जोश इंग्लिस (विकेटकीपर), पैट कमिंस (कप्तान), मिशेल स्टार्क, एडम जाम्पा, जोश हेज़लवुड।

ये भी पढ़ें-   World cup 2023: ट्रेविस हेड ने जड़ा शतक, जानिए लेटेस्ट अपडेट

About Post Author