महिला आईपीएल में सभी टीमो को उसके मालिक मिले

के न्यूज़\दिल्ली- महिला आईपीएल की पांच फ्रेंचाइजी को आखिर उसका मालिक मिल गया  अडानी स्‍पोर्ट्सलाइन प्राइवेट लिमिटेड ने सबसे महंगी बोली 1289 करोड़ रुपये लगा अहमदाबाद की फ्रेंचाइजी के मालिकाना हक खरीदे लिए|

दूसरी सबसे महंगी टीम मुंबई फ्रेंचाइजी बनी, जिसे रिलायंस इंडस्‍ट्रीज लिमिटेड स्‍पोर्ट्स विंग इंडियाविन स्‍पोर्ट्स प्राइवेट लिमिटेड ने 919.99 करोड़ रुपये में खरीदा।

बेंगलुरु फ्रेंचाइजी को रॉयल चैलेंजर्स स्‍पोर्ट्स प्राइवेट लिमिटेड को 901 करोड़ रुपये की बोली लगाकर खरीदा|

जेएसडब्‍ल्‍यू जीएमआर क्रिकेट प्राइवेट लिमिटेड ने 810 करोड़ रुपये की बोली लगाकर दिल्‍ली की  फ्रेंचाइजी को खरीदा।

कैप्री ग्‍लोब्‍ल होल्डिंग्‍स प्राइवेट लिमिटेड ने लखनऊ फ्रेंचाइजी के मालिकाना हक 757 करोड़ रुपये में खरीदे।

जय शाह ने ट्वीट किया, ‘आज क्रिकेट में ऐतिहासिक दिन है क्‍योंकि महिला प्रीमियर लीग के उद्घाटन संस्‍करण के लिए टीमों ने रिकॉर्ड बोली लगाई और 2008 में पुरुष आईपीएल के उद्घाटन संस्‍करण का रिकॉर्ड तोड़ा। विजेताओं को शुभकामनाएं क्‍योंकि हमें कुल बोली 4669.99 करोड़ रुपये की मिली। यह महिला क्रिकेट में क्रांति की शुरुआत है और इससे न सिर्फ हमारी महिला क्रिकेटर्स के लिए बदलाव वाला रास्‍ता बनेगा, लेकिन पूरा खेल जगत शामिल है। महिला प्रीमियर लीग महिला क्रिकेट में जरूरी सुधार लाएगा और सुनिश्चित करेगा कि प्रत्‍येक स्‍टेकहोल्‍डर को फायदा मिले।’

आपको बता दें कि महिला प्रीमियर लीग के उद्घाटन संस्‍करण में कुल 5 टीमें हिस्‍सा लेंगी। बीसीसीआई जल्‍द ही टूर्नामेंट के कार्यक्रम की घोषणा करेगा और खिलाड़‍ियों की नीलामी अगले महीने होगी।

एक रिपोर्ट के मुताबिक डब्‍ल्‍यूपीएल की अंतिम एकादश में 5 विदेशी खिलाड़‍ियों को शामिल कर सकते है । टूर्नामेंट कथित रूप से 4 से 26 मार्च तक होगा और सभी मुकाबले मुंबई में खेले जाएंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.