हार्दिक की बॉलिंग फॉर्म से परेशान हुए पूर्व भारतीय दिग्गज, बोले- 2011 विश्व कप में…

KNEWS DESK- भारतीय टीम एशिया कप और वर्ल्ड कप की तैयारियों में जुट गई है। वर्ल्ड कप 2023 से पहले पूर्व भारतीय बल्लेबाज़ संजय मांजरेकर को टीम के स्टार ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या की बॉलिंग फॉर्म की चिंता सताने लगी है।

हार्दिक पांड्या की गेंदबाज़ी पर बोले संजय मांजरेकर

पूर्व भारतीय बल्लेबाज़ संजय मांजरेकर ने कहा कि “हार्दिक पांड्या की गेंदबाज़ी थोड़ी चिंता की बात है। हार्दिक पांड्या ने आखिरी बार वेस्टइंडीज़ दौरे पर टी20 सीरीज़ का आखिरी मैच खेला था, जिसमें उन्होंने अपनी गेंदबाज़ी की कोटा पूरा नहीं किया था और वे मंहगे भी साबित हुए थे।”

हार्दिक की बॉलिंग पर उठे सवाल

हार्दिक ने मैच में 10.70 की इकॉनमी से 32 रन खर्च किए थे और उन्हें कोई सफलता भी नहीं मिली थी। हार्दिक को एशिया कप में टीम इंडिया का उपकप्तान बनाया गया है और वनडे वर्ल्ड कप में भी उनके उपकप्तान बनने की पूरी उम्मीद है। ऐसे में विश्व में हार्दिक की बॉलिंग काफी अहम हो जाएगी। संजय मांजरेकर ने कहा ‘स्टार स्पोर्ट्स’ पर हार्दिक की बॉलिंग को लेकर बात की।

उन्होंने कहा, “हार्दिक पांड्या की फॉर्म थोड़ी चिंता की बात है, उनकी गेंदबाज़ी क्योंकि आपको वर्ल्ड कप में बहुत सारा शारीरिक काम करना पड़ेगा क्योंकि आपको उनकी ज़रूरत सिर्फ बल्लेबाज़ रूप में नहीं बल्कि ऑलराउंडर के रूप में है इसलिए उनसे हर पारी में 6-7 ओवर की उम्मीद की है. जब भारत 2011 में वर्ल्ड कर जीता था, तो यह सुरेश रैना युवराज सिंह जैसे लोगों के कारण था जिन्होंने बल्लेबाज़ होने के बाद भी कुछ गेंदबाज़ी की थी, इसलिए हार्दिक पांड्या की बॉलिंग बहुत ज़रूरी है।”

पिछले रिकॉर्ड पर भी की बात

बता दें कि वेस्टइंडीज़ के खिलाफ रोहित शर्मा की गैरमौजूदगी में भारत की कप्तानी करने वाले हार्दिक पांड्या बल्ले से भी नाकाम दिखाई दिए थे। सीरीज़ के निर्णायक मुकाबले में वे 18 गेंदों में सिर्फ 14 रनों की ही पारी खेल सके थे। वहीं पांच मैचों की टी20 सीरीज़ में हार्दिक के बल्ले से कुल 77 रन निकले थे।

About Post Author