न्यूजीलैंड और साउथ अफ्रीका के बीच आज होगी जंग, ऐसी हो सकती है दोनों टीमों की प्लेइंग इलेवन…

KNEWS DESK-  वर्ल्ड कप 2023 का आज 32 वां मैच खेला जाएगा। जिसमें आज न्यूजीलैंड और साउथ अफ्रीका की बीच ये मैच खेला जाएगा। दोनों टीमों के बीच यह टक्कर पुणे के महाराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में होगी। अगर न्यूजीलैंड की टीम ये मैच हारती है तो सेमीफाइनल में जाने की उसकी उम्मीदों को करारा झटका लगेगा क्योंकि न्यूजीलैंड की टीम लगातार दो बार पहले भी हार चुकी है।

शुरुआती चार मैच जीतने वाली न्यूजीलैंड पहले भारत और फिर ऑस्ट्रेलिया से हारी। प्वाइंट्स टेबल में कीवी टीम 6 मैचों में 8 अंक के साथ तीसरे नंबर पर है। हालांकि, अगर न्यूजीलैंड की टीम आज दक्षिण अफ्रीका को हरा देती है तो पाकिस्तान का सेमीफाइनल में पहुंचना लगभग नामुकिन हो जाएगा। वहीं कीवी टीम का रास्ता काफी आसान हो जाएगा।

अफ्रीका के खिलाफ मैच के लिए केन विलियमसन पूरी तरह से फिट नहीं हैं। ऐसे में वह प्लेइंग इलेवन का हिस्सा नहीं होंगे हालांकि, पिछले दो दिन से वह नेट पर अभ्यास कर रहे थे। वहीं दक्षिण अफ्रीका की अगर बात करें तो कगीसो रबाडा की टीम में वापसी तय है।

न्यूजीलैंड और दक्षिण अफ्रीका का मैच पुणे के महाराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा। पुणे की पिच बल्लेबाजी के लिए ज्यादा अनुकूल नजर आ रही है। यहां तेज गेंदबाजों के लिए भी कुछ मौके होंगे। पिच पर अच्छा बाउंस है, हल्का मुवमेंट भी है। पुणे का मौसम गर्म और शुष्क है, ऐसे में ज्यादा ओस गिरने की संभावना नहीं है यानी बाद में गेंदबाजी करने वाली टीम को ज्यादा परेशानियां नहीं झेलनी होगी हालांकि पिछले दोनों मुकाबलों में चेज़ करने वाली टीम ने बेहद आसानी से जीत हासिल की है, ऐसे में टॉस जीतने वाली टीम पहले गेंदबाजी करना ही पसंद करेगी।

न्यूजीलैंड की संभावित प्लेइंग इलेवन-

डेवोन कॉनवे, विल यंग, ​​रचिन रवींद्र, डेरिल मिशेल, टॉम लैथम (कप्तान), ग्लेन फिलिप्स, जिमी नीशम, मिशेल सेंटनर, मैट हेनरी, ट्रेंट बोल्ट और लॉकी फर्ग्यूसन।

दक्षिण अफ्रीका की संभावित प्लेइंग इलेवन-

टेम्बा बावुमा (कप्तान), क्विंटन डिकॉक, रासी वान डर डुसेन, एडेन मार्करम, हेनरिक क्लासेन, डेविड मिलर, मार्को यानसेन, कगिसो रबाडा, केशव महाराज, गेराल्ड कोएत्ज़ी और लुंगी नगिदी।

ये भी पढ़ें-   Karwa Chauth 2023: बॉलीवुड के ये सितारे अपनी पत्नी के लिए रखते हैं करवा चौथ का व्रत

About Post Author