भारत से मिली पाकिस्तान को बड़ी हार, पाकिस्तान हो सकता है बाहर, फाइनल में पहुंचना मुश्किल

KNEWS DESK- पाकिस्तान क्रिकेट टीम को भारत के खिलाफ एशिया कप सुपर 4 में ऐसी करारी हार का सामना करना पड़ा जिसने उसके फाइनल की उम्मीदों को बड़ा झटका दिया है। टीम इंडिया ने पाकिस्तान के खिलाफ विराट कोहली और केएल राहुल के शतक के दम पर 356 रन का स्कोर खड़ा किया था। जवाब में पाकिस्तान की टीम महज 128 रन पर ही सिमट गई। 228 रन की बड़ी हार से बाबर आजम के टीम को बड़ा नुकसान हुआ है।

Haris Rauf and Naseem Shah likely to out from Asia Cup 2023, Aaga Salman also doubtful Asia Cup 2023: पाकिस्तान पर टूटा मुसीबतों का पहाड़, हारिस रउफ और नसीम शाह का टूर्नामेंट से बाहर होना तय

मुश्किल में पाकिस्तान की टीम

भारत के खिलाफ सबसे पहले पाकिस्तान के स्टार तेज गेंदबाज हारिस रउफ चोटिल हुए। रउफ ने रिजर्व डे के दिन गेंदबाजी नहीं की और वो मैदान से बाहर ही रहे। नसीम शाह हाथ में तकलीफ के चलते भारतीय पारी के 49वें ओवर में मैदान से बाहर चले गए और बल्लेबाजी करने के लिए भी मैदान पर नहीं लौटे। इन दोनों खिलाड़ियों की चोट गंभीर बताई जा रही है। फिलहाल के लिए पाकिस्तान की मेडिकल टीम ने दोनों खिलाड़ियों की फिटनेस पर नज़र बना रखी है। चोट की गंभीरता को देखते हुए पाकिस्तान ने बैकअप खिलाड़ियों को श्रीलंका बुला लिया है। शाहनवाज ढानी और जमन खान को बतौर बैकअप श्रीलंका बुलाया गया है।

फाइनल की राह मुश्किल

एशिया कप की शुरुआत धमाकेदार अंदाज में नेपाल के खिलाफ जीत के साथ करने वाले पाकिस्तान को फाइनल का दावेदार माना जा रहा था। सुपर 4 के पहले मैच में बांग्लादेश को पीटने के बाद भारत के खिलाफ उतरने से पहले टीम जोश में थी। कप्तान बाबर आजम ने टीम इंडिया के खिलाफ पलड़ा भारी बताया लेकिन मैच में बुरा हाल हो गया. हार भी ऐसी मिली कि बना बनाया खेल खराब हो गया और नेट रन रेट ऐसा बिगड़ा कि फाइनल की राह मुश्किल हो गई।

क्या है समीकरण

भारत को पाकिस्तान पर मिली जीत के बाद 2 अंक मिले हैं वहीं श्रीलंका और पाकिस्तान के पास भी एक -एक जीत से 2 अंक हैं।  भारत का नेट रन रेट सबसे बेहतर है और वह पहले नंबर है। टीम इंडिया को श्रीलंका और फिर बांग्लादेश के साथ खेलना है। मतलब एक मैच जीतने से भी भारत का काम हो जाएगा। वहीं श्रीलंका को सिर्फ पाकिस्तान के खिलाफ जीत चाहिए और वो फाइनल में पहुंच जाएगा. बांग्लादेश दौड़ से लगभग बाहर ही है।

About Post Author