भारतीय टेस्ट टीम के कप्तान रोहित शर्मा ने महेला जयवर्धन का तोड़ा वर्ल्ड रिकाॅर्ड

KNEWS DESK… भारत और वेस्टइंडीज के बीच दूसरा टेस्ट मैच पोर्ट ऑफ स्पेन में खेला जा रहा है। इस मैच में भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने एक बड़ा रिकाॅर्ड अपने नाम कर लिया है।

दरअसल आपको बता दें कि रोहित शर्मा ने वेस्टइंडीज के खिलाफ दूसरे टेस्ट  मैच की पहली पारी में रोहित शर्मा ने 80 औऱ दूसरी पारी में 57 रन बनाते हुए श्रीलंकाई खिलाड़ी महेला जयवर्धन का रिकाॅर्ड तोड़ते हुए अपने नाम कर लिया है। वेस्टइंडीज के खिलाफ दूसरे टेस्ट की पहली पारी रोहित शर्मा ने 143 गेंदों में 80 रनों की पारी खेली। वहीं दूसरी पारी में उन्होंने टेस्ट में टी20 जैसी बैटिंग की और फिर से अर्धशतक जड़ दिया। इस बार रोहित ने सिर्फ 44 गेंदों में 57 रन बना डाले। इसके साथ ही वह टेस्ट में लगातार 30वीं बार दहाई का आंकड़ा पार करने यानी डबल डिजिट स्कोर बनाने में सफल रहे। अब वह टेस्ट क्रिकेट के इतिहास में सबसे ज्यादा बार लगातार डबल डिजिट स्कोर बनाने वाले बल्लेबाज बन गए हैं। उन्होंने महेला जयावर्धने को पीछे छोड़ यह कीर्तिमान अपने नाम किया।

टेस्ट क्रिकेट में लगातार दहाई का आंकड़ा पार करने वाले खिलाड़ी

  • रोहित शर्मा         30 बार
  • महेला जयवर्धन    29 बार
  • लेह हट्टन              25 बार
  • रोहन कनहाई       25 बार

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में सबसे अधिक विकेट लेने वाले दूसरे भारतीय बने अश्विन

वेस्टइंडीज के खिलाफ पोर्ट ऑफ स्पेन में खेले जा रहे दूसरे टेस्ट में रवि अश्विन ने एक बड़ा कीर्तिमान अपने नाम कर लिया है। दरअसल, वह इंटरनेशनल क्रिकेट में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले दूसरे भारतीय गेंदबाज बन गए हैं। अश्विन के  नाम अब अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में 712 विकेट हो गए हैं. इस रिकॉर्ड लिस्ट में अनिल कुंबले (956 विकेट) पहले नंबर पर हैं. अश्विन ने हरभजन सिंह (711 विकेट) को पीछे छोड़ दिया है।

रोमांचक हुआ दूसरा टेस्ट

भारत और वेस्टइंडीज के बीच पोर्ट ऑफ स्पेन में खेला जा रहा दूसरा टेस्ट काफी रोमांचक मोड़ पर आ गया है। चौथे दिन टीम इंडिया ने वेस्टइंडीज को जीत के लिए 365 रनों का लक्ष्य दिया। इसके बाद दिन का खेल खत्म होने तक कैरेबियाई टीम ने 2 विकेट पर 76 रन बना लिए हैं। अब पांचवें दिन भारत को जीत के लिए 8 विकेट लेने हैं, वहीं वेस्टइंडीज को जीत के लिए 289 रन बनाने हैं।

About Post Author