चमत्कार के सहारे पाकिस्तान की टीम, आज टीम इंडिया की हार के लिए मांगेगी दुआ

sports desk, आईसीसी वुमेंस टी20 वर्ल्ड कप 2023 में आज टीम इंडिया का मुक़ाबला आयरलैंड से होना है। बता दें कि इन दोनों टीमों का ये ग्रुप स्टेज में आखिरी मैच है। ग्रुप बी का यह सबसे महत्वपूर्ण मैच होने वाला हैं। इस मैच से तीन टीमों का भाग्य तय होना है। टीम इंडिया इस मैच को जीतने की प्रबल दावेदार है। दोनों टीमों का अबतक एक बार आमना-सामना हुआ है। टीम इंडिया ने 52 रन से जीत दर्ज की थी। हरमनप्रीत कौर की अगुआई वाली टीम इस मैच को जीती तो पाकिस्तान और वेस्टइंडीज की टीम टूर्नामेंट से बाहर हो जाएंगी। ऐसे में ये दोनों टीमें चाहेंगी कि टूर्नामेंट से बाहर हो चुकी आयरलैंड की टीम उलटफेर करके उनके लिए चमत्कार करे।

पाकिस्तान की टीम 3 मैच खेली है और उसे आखिरी मैच इंग्लैंड से खेलना है। आयरलैंड से टीम इंडिया अगर हारती है और वह इंग्लैंड को हरा दे तो काम बन जाएगा। इसका करण नेट रन रेट है। पाकिस्तान का रन रेट भारत से बेहतर है और आयरलैंड के उलटफेर करने से भारत के 4 अंक रह जाएंगे। पाकिस्तान इंग्लैंड को हराएगा तो उसके 4 अंक हो जाएंगे और वो सेमीफाइनल में पहुंच जाएगा। पाकिस्तान का फिलहाल रन रेट +0.981 है।

वहीँ वेस्टइंडीज की टीम ने रविवार को अंतिम गेंद तक चले रोमांचक मैच में पाकिस्तान के खिलाफ 3 रन की जीत से अपनी सेमीफाइनल की उम्मीदों को कायम रखा। वेस्टइंडीज का रन रेट -0.601 है और अपने सभी ग्रुप मैच खेल चुकी है। सेमीफाइनल में क्वालीफाई करने के लिए +0.205 वाली भारतीय टीम के खिलाफ आयरलैंड को बड़े अंतर से जीत दर्ज करनी होगी। भारत के भी चार अंक हैं। इससे उनका नेट रन रेट प्रभावित होगा।

और ग्रुप बी में इंग्लैंड की टीम 3 मैच खेल चुकी है और तीनों मैच जीतकर 6 अंकों के साथ शीर्ष पर है। वह सेमीफाइनल के लिए क्वालीफाई कर चुकी है। ग्रुप में 6 अंक से ज्यादा किसी टीम के नहीं होंगे। भारत के ही 6 अंक हो सकते हैं। वहीं आयरलैंड की टीम 3 में से 3 मैच हारी है और सेमीफाइनल में पहुंचने की स्थिति में नहीं है। ग्रुप बी का आखिरी मैच मंगलवार को पाकिस्तान और इंग्लैंड के बीच खेला जाएगा।

About Post Author