शाहरुख खान की डंकी ने रचा नया इतिहास, ले ग्रांड रेक्स के भव्य हॉल में प्रदर्शित होने वाली बनी पहली हिंदी फिल्म

KNEWS DESK – शाहरुख खान इस वर्ष ‘पठान’ और ‘जवान’ की ब्लॉकबस्टर सफलता के बाद ‘डंकी’ के जरिए फैंस का दिल जीत रहे हैं। फिल्म को फैन्स काफी पसंद कर रहे हैं| फिल्म बॉक्स ऑफिस पर अच्छी कमाई कर रही है| इसी बीच राजकुमार हिरानी के निर्देशन में बनी डंकी ने एक और गौरव हासिल कर लिया है। मूवी क्रिसमस की शाम को ले ग्रांड रेक्स के भव्य हॉल में प्रदर्शित होने वाली पहली हिंदी फिल्म बन गई है। इस दौरान सिनेमाघरों के बाहर फैंस की एक बड़ी कतार देखी गई थी।

Dunki First Review: 'डंकी' देखने के लिए उमड़ी भीड़, शाहरुख की एक्टिंग देख फैंस बोले - रोंगटे खड़े कर देगी फिल्म - Times Bull

डंकी ने क्रिसमस पर रचा नया इतिहास

क्रिसमस के अवसर पर यूरोप का सबसे बड़ा सिनेमाघर ले ग्रैंड रेक्स पर फैस की भारी भीड़ के साथ ‘डंकी’ के उत्साह से पूरी तरह सराबोर नजर आया। फिल्म को विदेशों में दर्शकों से जबरदस्त प्यार मिल रहा है। फैंस का प्यार ले ग्रांड रेक्स में साफ नजर आया, जहां सिनेमा हॉल के बाहर भी फैंस की एक बड़ी कतार देखी गई। इसके साथ ही ‘डंकी’ क्रिसमस की शाम को ले ग्रैंड रेक्स के भव्य हॉल में प्रदर्शित होने वाली पहली हिंदी बॉलीवुड फिल्म बन गई।

ले ग्रांड रेक्स में प्रदर्शित होने पहली हिंदी फिल्म 

‘डंकी’ में शाहरुख खान की एंट्री पर दर्शक खुशी से झूम रहे थे और सिनेमा हॉल से बाहर निकलते वक्त वे भावनाओं से भर गए। दिलचस्प बात यह है कि डंकी (ईरान स्नाइपर सीक्वेंस में) के अभिनेता सलेम काली ने भी इस शो में भाग लिया। रजनीकांत की ‘कबाली’ पेरिस के प्रतिष्ठित ले ग्रैंड रेक्स में प्रदर्शित होने वाली पहली भारतीय फिल्म थी। ‘बाहुबली 2: द कन्क्लूजन’ का दुनिया भर में प्रीमियर थिएटर में हुआ था। विजय की बहुप्रतीक्षित ‘मेर्सल’ तीसरी भारतीय फिल्म थी, और प्रभास की ‘साहो’ ले ग्रैंड रेक्स में प्रदर्शित होने वाली चौथी फिल्म थी, जिसे यूरोप का सबसे बड़ा थिएटर माना जाता है। अब, राजकुमार हिरानी की ‘डंकी’ यूरोप के ले ग्रैंड रेक्स में प्रदर्शित होने वाली पहली बॉलीवुड हिंदी भाषा की फिल्म बन गई है।

डंकी का कलेक्शन 

‘डंकी’ ने भारत में आठ दिन में कुल 160.23 करोड़ की कमाई की है। इसने विदेश में आठ दिनों में 16.48 मिलियन डॉलर के साथ दुनिया भर में 323 करोड़ की कमाई का आंकड़ा पार कर लिया है। टकराव और शैली की सीमा के बावजूद, शाहरुख की ‘डंकी’ दूसरे शुक्रवार को 10.75-11 करोड़ की कमाई के साथ मजबूत रही।

स्टारकास्ट 

‘डंकी’ में शाहरुख खान के साथ बोमन ईरानी, तापसी पन्नू, विक्की कौशल, विक्रम कोचर और अनिल ग्रोवर हैं। जियो स्टूडियोज, रेड चिलीज एंटरटेनमेंट और राजकुमार हिरानी फिल्म्स की प्रस्तुति, राजकुमार हिरानी और गौरी खान द्वारा निर्मित, अभिजात जोशी, राजकुमार हिरानी और कनिका ढिल्लों द्वारा लिखित, ‘डंकी’ बड़े पर्दे पर धमाल मचा रही है।

About Post Author