शाहरुख खान की ‘पठान’ ने बना दिया इतिहास, 1000 करोड़ का आंकड़ा किया पार

शाहरुख खान की फिल्म ‘पठान’ बॉक्स ऑफिस पर ब्लॉकबस्टर साबित हुई है। आज फिल्म ने दो रिकॉर्ड अपने नाम किये। पहला पठान के हिंदी वर्जन ने आज 500 करोड़ का नेट आंकड़ा पार कर लिया है, और अब वर्ल्डवाइड कमाई सामने आ गई है, जिसमें आज फिल्म ने ग्लोबल बॉक्स ऑफिस पर 1000 करोड़ का जादुई आंकड़ा भी पार कर लिया है।

रिलीज के लगभग एक महीने के बाद भी, शाहरुख खान की पठान की बॉक्स ऑफिस पर शानदार कमाई जारी है। इस हफ्ते नई रिलीज, कार्तिक आर्यन की शहजादा और मार्वल की एंट-मैन एंड द वास्प: क्वांटममैनिया का कोई फर्क फिल्म पर नहीं पड़ा। बल्कि इन दोनों फिल्मों को दर्शक नहीं मिल रहे हैं।

पठान ने बॉक्स ऑफिस पर हिंदी में 500 करोड़ का आंकड़ा जरूर पार कर लिया है मगर एस एस राजामौली की बाहुबली: द कन्क्लूजन के आंकड़े को पार करना अभी भी मुश्किल है। बाहुबली 2 ने हिंदी में 510.99 करोड़ रुपये कमाए थे|

यशराज फिल्म्स ने सोमवार को पठान के रविवार तक के वर्ल्डवाइड कलेक्शंस को साझा किया। YRF के एक ट्वीट में लिखा था, “#Pathaan स्ट्रीक जारी है” जैसा कि यह साझा किया गया कि फिल्म ने दुनिया भर में 996 करोड़ रुपये कमाए हैं। सोमवार का कलेक्शन बढ़ने के साथ फिल्म ने 1000 करोड़ रुपये का आंकड़ा पार कर लिया है। बॉक्स ऑफिस वर्ल्डवाइड के अनुसार, फिल्म का घरेलू ग्रॉस कलेक्शन 623 करोड़ रुपये है और विदेशों में ग्रॉस कलेक्शन 377 करोड़ रुपये है, जो इसके वर्ल्डवाइड ग्रॉस कलेक्शन को 1000 करोड़ के पार पहुंचा रहा है।

वर्ल्डवाइड कलेक्शन की अन्य फिल्मों की बात करें तो दंगल (1968.03 करोड़ रुपये), बाहुबली 2: द कन्क्लूजन (1747 करोड़ रुपये), केजीएफ 2 (1188 करोड़ रुपये) और आरआरआर (1174 करोड़ रुपये) कमाए थे। 1000 करोड़ रुपये का आंकड़ा पार करने वाली पठान पांचवीं भारतीय फिल्म है। यह ध्यान दिया जाना चाहिए कि पठान ने चीन में रिलीज हुए बिना ये उपलब्धि हासिल की है।

पठान की भारी सफलता के साथ, यह देखा जाना बाकी है कि क्या अन्य बॉलीवुड सुपरस्टार भी बॉलीवुड के अच्छे दिन लाएंगे। क्योंकि अपनी फिल्म भूल भुलैया 2 के साथ बॉलीवुड को 2022 में डूबने से बचाने वाले कार्तिक आर्यन की लेटेस्ट फिल्म शहजादा बुरी तरह से फ्लॉप हो गई है। अब पिछले साल चार फ्लॉप फिल्में देने वाले अक्षय कुमार  इस शुक्रवार को अपनी फिल्म सेल्फी के साथ वापसी कर रहे हैं। इस फिल्म में इमरान हाशमी भी हैं। देखना दिलचस्प होगा कि क्या इस फिल्म को दर्शक मिलते हैं?

About Post Author