23 से 26 फरवरी तक रोडवेज बसों छात्रों के लिए मुफ्त होगी यात्रा

देहरादून। उत्तराखंड लोक सेवा आयोग आगामी 23 से 26 फरवरी के बीच राज्य में पीसीएस की मुख्य परीक्षा का आयोजन का करने जा रहा है।प्रदेश भर से दूरस्थ क्षेत्रों में निवास करने वाले अभ्यार्थी भी आयोग द्वारा आयोजित होने वाली परीक्षा में सम्मिलित होते है। परीक्षा के दौरान पहाड़ी क्षेत्रों में परिवहन की समस्या आम बात हैं।

कोई भी अभ्यर्थी  परिवहन की समस्या के कारण परीक्षा से वंचित न रह जाए इसके लिए मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने उत्तराखंड परिवहन निगम द्वारा संचालित रोडवेज बसों के ड्राइवरों और कंडक्टरों को अभ्यिर्थियों से किराया न लेने की बात कही है। वही अब अभ्यर्थी 23 से 26 फरवरी के बीच होने वाली परीक्षा के दौरान उत्तराखंड रोडवेज की बसों में निशुल्क यात्रा कर सकेंगे। सीएम पुष्कर सिंह धामी के आदेश पर सचिव परिवहन निगम अरविन्द सिंह हाांकी ने इसके आदेश जारी कर दिए है।

इस आदेश के अनुसार अभ्यर्थियों को प्रवेश पत्र के आधार पर परीक्षा में सम्मिलित होने के लिए प्रदेश के अंदर और बाहर मतलब की परीक्षार्थी के घर से और परीक्षा केन्द्र तक मुफ्त सफर कर सकेंगे। इससे पूर्व भी 12 फरवरी को भी राज्य में पटवारी लेखपाल भर्ती परीक्षा में भी सरकार द्वारा इस योजना का लाभ परीक्षार्थियों को दिया था। जिसमें करीब 20 हजार छात्रों ने मुफ्त यात्रा की थी।

About Post Author