राजस्थान विधानसभा चुनाव के लिए वोटिंग शुरू, वोट डालने से पहले हुनमान मंदिर पहुंची पूर्व सीएम वसुंधरा राजे

KNEWS DESK- राजस्थान में विधानसभा चुनाव के लिए मतदान 25 नवंबर यानि आज हो रहा है। आपको बता दें कि राज्य में 200 में से 199 सीटों पर मतदान हो रहा है और यहां कुल मतदाताओं की संख्या 5.25 करोड़ से अधिक है। जानकारी के लिए आपको ये भी बता दें कि करणपुर सीट पर कांग्रेस उम्मीदवार और विधायक गुरमीत सिंह कुन्नर के निधन के कारण चुनाव यहां स्थगित किया गया है। इसीलिए राजस्थान की 200 विधानसभा में से 199 सीटों पर मतदान हो रहा है। मतदान आज सुबह 7 बजे से शुरू हो चुका है और शाम 6 बजे तक चलेगा।

बूंदी जिले की तीनों विधानसभाओ मे शांतिपूर्वक मतदान जारी। लालपुरा बूथ पर ईवीएम मशीन में आई तकनीकी खराबी की टीम जांच कर रही है। शहर के नैनवा रोड संस्कृत स्कूल के बूथ 60 पर 29 मिनट तक रुका रहा मतदान। आधा दर्जन बूथ पर तकनीकी खराबी आ गई थी उसको दुरुस्त कर दिया गया है और वहां पर मतदान जारी है।

वोट डालने से पहले हुनमान मंदिर पहुंची पूर्व सीएम वसुंधरा राजे

राजस्थान की पूर्व सीएम वसुंधरा राजे वोट डालने से पहले हनुमान मंदिर पहुंची। झालरापाटन विधानसभा क्षेत्र से चुनाव लड़ रहीं बीजेपी नेता वसुंधरा राजे ने झालावाड़ के एक मंदिर में पूजा-अर्चना की।

केंद्रीय कानून मंत्री अर्जुन राम मेघवाल बोले- राजस्थान में बनेगी बीजेपी सरकार

केंद्रीय कानून मंत्री अर्जुन राम मेघवाल ने बिकानेर पूर्व विधानसभा क्षेत्र के किसमदेसर में वोट डालने से पहले कहा, ‘मैंने सभी मतदाताओं से वोट डालने की अपील की है. बीजेपी राजस्थान में सरकार बनाने जा रही है.’

आपको बता दें कि इन 199 सीटों पर 1862 उम्मीदवार मैदान में हैं, जहां मतदाताओं की संख्या 5,25,38,105 है। इनमें 18-30 आयु वर्ग के 1,70,99,334 युवा मतदाता शामिल हैं, जिनमें 18-19 आयु वर्ग के 22,61,008 नए मतदाता शामिल हैं।

About Post Author