“डबल इंजन की सरकार ने स्वास्थ्य व्यवस्था को भी किया डबल बीमार”, कानपुर के सरकारी अस्पताल में 14 बच्चों को संक्रमित खून चढ़ाने पर बोले खरगे

KNEWS DESK- उत्तरप्रदेश के कानपुर में सरकारी अस्पताल में 14 बच्चों को संक्रमित खून चढ़ा दिया गया जिसके बाद इन बच्चों में एचआईवी एड्स, हेपेटाइटिस बी और सी जैसी बीमारियां हो गईं। इस मामले पर पूरे प्रदेश में हड़कंप मचा हुआ है कि आखिर सरकारी अस्पतालों में इतनी लापरवाही क्यों की जारी है साथ ही स्वास्थ्य व्यवस्था पर भी कई सवाल भी खड़े हो रहे हैं। इसी को लेकर कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे का बयान सामने आया। उन्होंने डबल इंजन की सरकार पर जमकर निशाना साधा है।

“डबल इंजन की सरकार ने स्वास्थ्य व्यवस्था को भी किया डबल बीमार”

सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर उन्होंने लिखा, “डबल इंजन सरकार ने हमारी स्वास्थ्य व्यवस्था को डबल बीमार कर दिया है. यूपी के कानपुर में एक सरकारी अस्पताल में थैलीसीमिया के 14 बच्चों को संक्रमित खून चढ़ा दिया गया, जिससे इन बच्चों को HIV AIDS और हेपेटाइटिस B, C जैसी चिंताजनक बीमारियां हो गई हैं. ये गंभीर लापरवाही शर्मनाक है.”

कांग्रेस अध्यक्ष ने आगे कहा, “मासूम बच्चों को भाजपा सरकार के इस अक्षम्य अपराध की सजा भुगतनी पड़ रही है. मोदी जी कल हमें 10 संकल्प लेने की बड़ी-बड़ी बातें सिखा रहे थे, क्या उन्होंने कभी अपनी भाजपा सरकारों की रत्ती भर भी जवाबदेही तय की है?”

ये है पूरा मामला

कानपुर के लाला लाजपत राय (एलएलआर) अस्पताल में 14 बच्चों को संक्रमित खून चढ़ा दिया गया। जिसके बाद इनकी जांच में पता चला कि इन बच्चों में हेपेटाइटिस बी, सी और एचआईवी एड्स का संक्रमण फैल गया। डॉक्टर्स ने कहा कि ये खून रक्त दान के तहत लिया गया था। संक्रमित बच्चों में से सात में हेपेटाइटिस बी, पांच में हेपेटाइटिस सी और दो बच्चों में एचआईवी की पुष्टि हुई। ये बच्चे उत्तर प्रदेश के कानपुर देहात, फर्रुखाबाद, इटावा, औरैया और कन्नौज सहित अलग-अलग जिलों से आते हैं।

ये भी पढ़ें-    मलाइका अरोड़ा ने अपने और अर्जुन कपूर के रिश्ते को लेकर तोड़ी चुप्पी, कहा- ‘मुझे कुछ भी क्लियर करने की जरूरत नहीं है’

About Post Author