भाजपा नेता अमित मालवीय के बयान पर सचिन पायलट ने किया पलटवार,कहा-जनता और भारतीय सेना से माफी मांगनी चाहिए

KNEWS DESK… भाजपा नेता और IT मीडिया सेल के प्रमुख अमित मालवीय द्वारा मिजोरम की राजधानी आइज़ोल पर बम गिराने की टिप्पणी पर राजनीति गरमा गई है। राजस्थान के मंत्री प्रताप सिंह खाचिरयाास ने कहा है कि भाजपा के अमित मालवीय ने कांग्रेस के वरिष्ठ किसान नेता व वायुसेना के वीर पायलट स्व. राजेश पायलट जी का ही नहीं, बल्कि पूरी सेना का अपमान किया है। भाजपा के राष्ट्रीय नेतृत्व को इसके लिए माफी मांगनी चाहिए।

दरअसल आपको बता दें कि अमित मालवीय ने अपने ट्वीट में लिखा है- ‘ राजेश पायलट और सुरेश कलमाड़ी भारतीय वायुसेना के उन विमानों को उड़ा रहे थे जिन्होंने 5 मार्च 1966 को मिज़ोरम की राजधानी आइजोल पर बम गिराए। बाद में दोनों कांग्रेस के टिकट पर सांसद और सरकार में मंत्री भी बने। स्पष्ट है कि नार्थ ईस्ट में अपने ही लोगों पर हवाई हमला करने वालों को इंदिरा गांधी ने बतौर इनाम राजनीति में जगह दी और सम्मान दिया।’

जानकारी के लिए बता दें कि यह ट्वीट अमित मालवीय ने 13 अगस्त को किया था। इस पर कांग्रेस अब भाजपा पर हमलावर है। राजेश पायलट के बेटे और राजस्थान के पूर्व मुख्यमंत्री सचिन पायलट ने लिखा है- ‘स्व. श्री राजेश पायलट जी दिनांक 29 अक्टूबर, 1966 को भारतीय वायु सेना में कमीशन हुए थे। यह कहना कि उन्होंने 5 मार्च 1966 में मिज़ोरम में बमबारी की थी। काल्पनिक है, तथ्यहीन है और पूर्ण तरह भ्रामक है। हां, 80 के दशक में एक राजनेता के रूप में मिज़ोरम में युद्ध विराम करवाने और स्थाई शांति संधि स्थापित करवाने में उन्होंने महत्वपूर्ण भूमिका ज़रूर निभाई थी।’  भाजपा नेताओं को इस बारे में कोई ज्ञान नहीं है, इसलिए वे बिना जानकारी के ट्वीट करते हैं। दिवंगत राजेश पायलट को लेकर अमित मालवीय का ट्वीट पाप है। उन्हें भाजपा के राष्ट्रीय नेतृत्व के साथ-साथ जनता और भारतीय सेना से माफी मांगनी चाहिए, क्योंकि यह उनका भी अपमान है। वहीं, प्रताप खाचरियावास ने कहा कि राजेश पायलट एक बहादुर पायलट थे और पूरे देश में उनका सम्मान किया जाता है। यह पूरे देश का अपमान भी है और सेना के अधिकारियों का भी अपमान है। भाजपा नेता झूठ के जनक बन गए हैं और पूरे देश में झूठ फैला रहे हैं। 

About Post Author