अधीर रंजन चौधरी के निलंबन मामले में विशेषाधिकार समिति की बैठक समाप्त,अगली बैठक 30 अगस्त को

KNEWS DESK- कांग्रेस सांसद अधीर रंजन चौधरी के खिलाफ विशेषाधिकार समिति की बैठक आज समाप्त हो गई है। विशेषाधिकार हनन के आरोपों में घिरे कांग्रेस सांसद अधीर रंजन को अपना पक्ष रखने का मौका दिया जाएगा। अधीर को अगली समिति की बैठक में बुलाया जा सकता है। जिसमे वह इस मामले में अपना पक्ष रख सकते हैं। अधीर रंजन को संसद के मानसून सत्र के दौरान एक दिन के लिए सस्पेंड कर दिया गया था।

आपको बता दें कि लोकसभा में अविश्वास प्रस्ताव पर चर्चा के दौरान कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी को सदन से निलंबित कर दिया गया था। अधीर रंजन चौधरी को  निलंबित करने के मामले में संसद की विशेषाधिकार समिति की आज बैठक हुई। अधीर रंजन  आज  की बैठक में उनके खिलाफ  जो शिकायत दी गई है उस पर नियमों के मुताबिक से चर्चा की गई है। अधीर पर सदन की गरिमा के खिलाफ काम करने का आरोप है। विशेषाधिकार समिति की अगली बैठक 30 अगस्त को होगी। संसद में विपक्ष की तरफ से लाए गए अविश्वास प्रस्ताव के दौरान जब अधीर रंजन चौधरी को बोलने का मौका मिला तो उन्होंने जस PM मोदी पर तंज कसा है। तंज कसते हुए उन्होंने मणिपुर हिंसा का जिक्र करते हुए प्रधानमंत्री नरेन्द मोदी की तुलना अंधे राजा से कर दी है। उन्होंने संसद में कहा था कि मौजूदा हालात में मुझे ये बोलने की इच्छा हो रही है कि जब राजा अंधा होता है। तो धृतराष्ट्र जब अंधे थे तब द्रौपदी का चीरहरण हुआ था। आज भी राजा अंधे बैठे हैं। इसीलिए जहां राजा अंधा बैठा रहता है। चाहे वो हस्तिनापुर हो या फिर मणिपुर वहां द्रौपदी का वस्त्रहरण होता है। जिसके बाद उन्हें निलंबित कर दिया गया है।

मेरा इरादा PM का अपमान करने का नहीं था

जानकारी के लिए बता दें कि कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी ने अपनी सफाई देते हुए कहा था कि उनका मकसद प्रधानमंत्री नरेन्द मोदी का अपमान करने का नहीं था। लेकिन संसदीय कार्यमंत्री प्रह्लाद जोशी ने उनके खिलाफ निलंबन प्रस्ताव लोकसभा स्पीकर ओम बिरला को दिया था। जिसके बाद स्पीकर ने अधीर रंजन को एक दिन के लिए निलंबित कर दिया। इसी मामले में अब विशेषाधिकार समिति की जांच की जा रही है।

About Post Author