मिमिक्री विवाद पर राहुल ने टिप्पणी से किया इनकार, विपक्षी सांसदों ने लगाया ‘लोकतंत्र बचाओ’ का नारा

KNEWS DESK- संसद के शीतकालीन सत्र में जबरदस्त हंगामा हुआ। जिसके बाद 141 सांसदों को निलंबित कर दिया गया। इस दौरान संसद भवन के बाहर टीएमसी सांसद कल्याण बनर्जी ने राज्यसभा के सभापति और उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ की मिमिक्री की। एक तरफ राहुल ने इस पर बयान देने से मना कर दिया तो वहीं विपक्षी सांसदों ने ‘लोकतंत्र बचाओ’ का नारा लगाया।

मिमिक्री विवाद पर राहुल ने टिप्पणी से किया इनकार

राज्यसभा सभापति जगदीप धनखड़ की मिमिक्री मामले पर जब कांग्रेस सांसद राहुल गांधी से सवाल किया गया तो उन्होंने कुछ भी कहने से इनकार कर दिया। संसद भवन जाते समय उनसे पूछा गया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सभापति से कहा कि 20 साल से मुझे टारगेट किया गया और अब आपको कर रहे हैं। इस पर राहुल ने कहा कि वह इस मुद्दे पर कोई बयान नहीं देना चाहते हैं।

विपक्षी सांसदों ने लगाया ‘लोकतंत्र बचाओ’ का नारा 

संसद के शीतकालीन सत्र के लिए 141 सांसदों को निलंबित किए जाने को लेकर विपक्षी सांसदों ने संसद परिसर में गांधी प्रतिमा के सामने केंद्र सरकार के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया। उन्होंने इस दौरान ‘लोकतंत्र बचाओ’ का नारा लगाया।

सांसदों के निलंबन पर एनसीपी का प्रदर्शन

महाराष्ट्र के पुणे में एनसीपी-शरद पवार गुट के कार्यकर्ताओं ने शीतकालीन सत्र के लिए 141 विपक्षी सांसदों के निलंबन को लेकर केंद्र सरकार के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया।

 ‘दमनकारी’ विधेयकों को चर्चा के बिना पारित किया जा रहा- कांग्रेस

कांग्रेस ने लोकसभा से विपक्ष के और 49 सदस्यों के निलंबन को लेकर सरकार पर निशाना साधा और आरोप लगाया कि ‘दमनकारी’ विधेयकों को चर्चा के बिना पारित कराने के लिए सदन से विपक्ष का सफाया किया जा रहा है। पार्टी अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने आरोप लगाया कि निरंकुश बीजेपी इस देश में लोकतंत्र को ध्वस्त करना चाहती है।

ये भी पढ़ें-    मिमिक्री मामले को लेकर PM मोदी ने उपराष्ट्रपति को किया फोन, जानें क्या हुई बातचीत…

About Post Author