मिमिक्री मामले को लेकर PM मोदी ने उपराष्ट्रपति को किया फोन, जानें क्या हुई बातचीत…

KNEWS DESK- संसद के शीतकालीन सत्र में जबरदस्त हंगामा हुआ। जिसके बाद 141 सांसदों को निलंबित कर दिया गया। इस दौरान संसद भवन के बाहर टीएमसी सांसद कल्याण बनर्जी ने राज्यसभा के सभापति और उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ की मिमिक्री की। सभापति धनखड़ ने इस मामले पर सदन में आपत्ति भी जताई। वहीं, अब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उपराष्ट्रपति धनखड़ को फोन कर इस मुद्दे पर बात की है।

पीएम मोदी ने उपराष्ट्रपति धनखड़ को किया फोन

पीएम मोदी ने उपराष्ट्रपति धनखड़ को फोन कर इस मुद्दे पर बात की है। पीएम मोदी ने धनखड़ से कहा कि आपको जो आज सुनना पड़ा है, वो मैं पिछले 20 सालों से सुन रहा हूं मगर ये बेहद ही दुर्भाग्यपूर्ण है।

राज्यसभा सभापति धनखड़ ने दी जानकारी

राज्यसभा सभापति धनखड़ ने ट्वीट कर बताया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उन्हें फोन किया। उन्होंने कहा कि जो आज आपको सुना पड़ा, मैं पिछले 20 सालों से यह सब सुन रहा हूं, लेकिन जिस तरह से सदन के अंदर देश के उपराष्ट्रपति होते हुए आपको यह सुनाा पड़ा यह बहुत ही दुर्भाग्यपूर्ण है। जिस तरह से सदन के बाहर राज्यसभा के सभापति का मजाक उड़ाया गया वह भी दुर्भाग्यपूर्ण है। टीएमसी सांसद की इस हरकत को लेकर उनकी हर तरफ आलोचना की जा रही है।

उपराष्ट्रपति ने सोशल मीडिया पर क्या लिखा?

उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ ने ट्वीट कर कहा, ‘प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का टेलीफोन आया था। उन्होंने कल पवित्र संसद परिसर में कुछ माननीय सांसदों के जरिए उड़ाए गए मजाक पर बहुत दुख व्यक्त किया. उन्होंने मुझे बताया कि वह पिछले बीस वर्षों से इस तरह के अपमान सहते आ रहे हैं. मगर ये भी फैक्ट है कि भारत के उपराष्ट्रपति जैसे संवैधानिक पद पर बैठे व्यक्ति के साथ और वह भी संसद में, ऐसा हो सकता है, जो कि बेहद दुर्भाग्यपूर्ण है.’

ट्वीट में आगे कहा गया, ‘मैंने प्रधानमंत्री से कहा कि कुछ लोगों की इस तरह की हरकत मुझे मेरे दायित्वों को निभाने और हमारे संविधान में बताए गए सिद्धांतों को बनाए रखने से नहीं रोकने वाली हैं. मैं तहे दिल से उन मूल्यों के प्रति प्रतिबद्ध हूं. कोई भी अपमान मुझे अपना रास्ता बदलने पर मजबूर नहीं करेगा.’

ये भी पढ़ें-    INDIA गठबंधन का क्या है यूपी प्लान? BSP को लेकर भी हुआ बड़ा ऐलान

About Post Author