प्रयागराज की तर्ज पर माफियाओं के कब्जे से भूमि को खाली करवा गरीबों के लिए आवास का निर्माण कराया जाएगा-सीएम योगी

KNEWS DESK… सीएम योगी ने प्रयागराज में माफिया अतीक अहमद के कब्जे से खाली कराई गई भूमि पर बने प्रधानमंत्री आवास योजना की चाभी लाभार्थियों को सौंपी। आज यानी शुक्रवार को लीडर रोड प्रेस मैदान पर आयोजित सभा को सम्बोधित करते सीएम योगी ने कहा कि यूपी के हर जिले में प्रयागराज की तर्ज पर माफियाओं के कब्जे से भूमि को खाली करवा गरीबों के लिए आवास का निर्माण कराया जाएगा। जिसके लिए सभी जिलों के विकास प्रधिकारण को योजना पर अमल करने का निर्देश जारी किया ।

दरअसल आपको बता दें कि माफिया अतीक अहमद पर प्रशासन ने बड़ी कार्रवाई करते हुए उसके द्वारा भूमि पर अवैध तरीके से किए गए कब्जे को खाली करवाया था। जिसपर प्रदेश सरकार के द्वारा पीएम आवास योजना के तहत बिल्डिंग का निर्माण कराया गया है। सीएम योगी के द्वारा आज गरीब, असाह परिवारों को आवास की चाभी सौंपी गई। जिस दौरान सीएम योगी ने जनसभा को सम्बोधित करते हुए कहा कि भाजपा सरकार गरीबों के साथ खड़ी है। जबकि पहले की सरकारें माफियाओं के साथ खड़ी थी। माफिया खुलेआम लूट, अपराध और जमीन पर कब्जा करके लोगों से रंगदारी वसूलते थे और सरकारें उन पर कोई कार्रवाई नहीं करती थी। भापजा सरकार ने माफियाओं की कमर तोड़ने का काम किया है। सीएम ने कहा कि प्रयागराज विकास प्राधिकरण को निर्देश दिया कि प्रयागराज में माफियाओं की जमीन खाली कराकर पत्रकारों, अधिवक्ताओं , चिकित्सकों और अध्यापकों सहित विभिन्न वर्ग के लोगों के लिए आवास योजना तैयार करे।

10 हजार लोगों की क्षमता वाला कन्वेंशन हाॅल बनेगा

जानकारी के लिए बता दें कि डिप्टी सीएम की मांग पर सीएम योगी ने शहर में 10 हजार लोगों की क्षमता वाला कन्वेंशन हाॅल का निर्माण किया जाएगा। जिसमें सभी प्रकार के धार्मिक , सामाजिक और सार्वजनिक कार्यक्रम हो सकेंगे। पांच-पांच हजार के दो कोर्यक्रम एक साथ कराए जा सकते हैं। सीएम ने PDO को इसके लिए भूमि चिन्हित करने के साथ ही DPRA तैयार करने के निर्देश दिया। सीएम योगी ने कहा कि दुनिया की सबसे पहली गुरूकुल महर्षि आश्रम में था।

सीएम योगी ने कहा कि ग्राम्य विकास विभाग की ओर से 10 नए आवास बनने वाले हैं। कहा कि आवासों की झड़ी डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य के विभाग से निकलने वाली है। उत्तर प्रदेश में पिछले छह वर्ष में 54 लाख गरीबों को आवास मिल चुके हैं। जो गरीब कभी सपना भी नहीं देखते थे कि उनका कभी आवास भी बन पाएगा आज वह उसे साकार होते हुए देख रहे हैं। एक गरीब को आवास मिल जाना उसके स्वावलंबन का आधार बनता है। उसके बच्चों और परिवार के लिए विकास का आधार बनता है। यह आवास योजना इसी का एक हिस्सा है। सीएम योगी के कार्यक्रम में डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य, सांसद भदोही रमेशचंद्र बिंद, सांसद फूलपुर केशरी देवी पटेल, सांसद इलाहाबाद डॉ. रीता बहुगुणा जोशी, कैबिनेट मंत्री नंद गोपाल गुप्ता नंदी, पूर्व मंत्री सिद्धार्थनाथ सिंह, विधायक हर्षवर्धन बाजपेयी, डॉ. वाचस्पति, प्रवीण सिंह पटेल, गुरु प्रसाद मौर्य, पीयूष रंजन निषाद, महापौर गणेश केसरवानी, सुनील मिश्र, अश्वनी द्विवेदी सहित बड़ी संख्या में कार्यकर्ता और पदाधिकारी मौजूद रहे।

यह भी पढ़ें… माफिया अतीक के वकील व व्यापारी के बीच बातचीत क ऑडियो सोशल मीडिया पर हुआ वायरल

About Post Author