MP : अस्पताल के पूर्व स्टोरकीपर के पास से बरामद हुए 500और 1 हजार रुपए के पुराने नोट, 10 करोड़ के ऊपर चल-अचल संपत्ति हुई बरामद

KNEWS DESK… मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में लोकायुक्त पुलिस ने मंगलवार को राजगढ़ अस्पताल में स्वास्थ्य विभाग के पूर्व स्टोरकीपर अशफाक अली के भोपाल की ग्रीन वैली कॉलोनी एवं विदिशा जिले के लटेरी स्थित आवास पर छापा मारा. इस छापेमारी के दौरान करीब 10 करोड़ रुपए चल-अचल संपत्ति के मिलने का दावा किया जा रहा है. छापे में 500 एवं 1000 के पुराने नोटों के बंडल मिले हैं. जबकि अचल संपत्ति के संबंध में पूरी जानकारी एकत्रित की जा रही है.

दरअसल आपको बता दें कि इस संर्दभ में लोकायुक्त पुलिस मनु व्यास ने बताया कि अशफाक अली के विरूध कथित आय से अधिक संपत्ति अर्जित करने का मामला भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम के तहत दर्ज किया गया था. जिसके बाद से एक माह से लगातार इस मामले पर कार्रवाई करते हुए इसकी जांच  की जा रही थी. पुलिस के अनुसार राजगढ़ के स्वास्थ्य विभाग में स्टोरकीपर के पद से सेवानिवृत्त अशफाक अली के आवास पर छापेमारी के साथ ही आगे की जांच भी की जा रही है. पुलिस सूत्रों से मिली जानकरी के मुताबिक पूर्व स्टोरकीपर अशफाक अली के घर से सोना-चांदी के जेवरात एवं हीरे भी काफी भारी संख्या में बरामद किए गए हैं. अशफाक अली के आवास पर छापे के दौरान पता चला कि वह 10 से ज्यादा प्रॉपटी एवं 16 चल संपत्तियों का मालिक है. इस छापेमारी में उसके घर से 45 लाख का सोना, चांदी एवं हीरे जेवरात मिले हैं. इसके साथ ही उसके पास से 21 लाख रुपए कैश भी बरामद किए गए हैं. अशफाक के ग्रीन वैली स्थित मकान में नोटों से भरा बैग मिला है. उन नोटों को गिनने के लिए बैंक से मशीन मंगवाई गई है. अशफाक अली के बेटे जीशान अली, शारिक अली, पुत्री हिना कौसर एवं पत्नी राशिदा के नाम पर भी 16 अचल संपत्ति है.

आय से अधिक की संपत्ति मिली 

जानकारी के लिए बता दें कि पुलिस अधिकारियों का कहना है कि स्टोरकीपर के पद से सेवानिवृत्त अशफाक अली के खिलाफ लगातार आय से अधिक संपत्ति होने की शिकायत आ रही थी. लोकायुक्त पुलिस की छापेमारी के बाद आय से कई गुना अधिक की संपत्ति मिली है. अशफाक अली 45 हजार की सैलरी पर रिटायर हुआ था. लेकिन उसके ठाठ-बाट उसकी आमदनी से कई गुणा ज्यादा दिखाई देती है. उसका घर महल की तरह है. घर में कीमती फर्नीचर, स्टाइल लाइट एवं झूमर लगे हैं. इसके साथ ही उसके घर का इंटीरियर फाइव स्टार होटल की तरह लगता हैं. उसने अपने घर के निर्माण में करोड़ से अधिक की संपत्ति खर्च की है. फिलहाल इस मामले पर जांच की कार्रवाई जारी है. लेकिन उसे इस मामले में अभी तक गिरफ्तार नहीं किया गया है.

About Post Author