मणिपुर हिंसा: गृहमंत्री अमित शाह ने सर्वदलीय बैठक के बाद पीएम मोदी से की मुलाकात

KNEWS DESK…. मणिपुर में लगातार 2 महीने से चल रही हिंसा को लेकर विपक्ष अब मोदी सरकार पर हमलावार हो गई है। जिसको लेकर गृहमंत्री अमित शाह ने सर्वदलीय बैठक भी बुलाई थी। जिसमें मणिपुर हिंसा को लेकर जानकारी दी गई थी। प्रधानमंत्री मोदी के वापस आते ही गृहमंत्री अमित शाह से मुलाकात की है। जहां पर अमित शाह ने पीएम मोदी से मुलाकात कर मणिपुर हिंसा की मौजूदी हालातों की जानकारी दी है।

दरअसल आपको बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अमित शाह से यह मुलाकात सर्वदलीय बैठक के बाद हुई है। जिसमें देश के कई दलों ने मणिपुर हिंसा को लेकर सरकार से सवाल पूंछे इस दौरान गृहमंत्री अमित शाह ने सभी को बताया कि पीएम मोदी लगातार हालात पर नजर बनाए हुए थे। उनके ही मार्गदर्शन में पूरा काम किया जा रहा है। सर्वदलीय बैठक में 18 रादनीतिक पार्टियों ने हिस्सा लिया था। लगभग 2 महीने से मणिपुर में चल रही हिंसा को लेकर विपक्ष मोदी सरकार पर लगातार हमलावार बनी हुआ है। विपक्ष ने पीएम मोदी की अमेरिकी और मिस्र दौरे का विरोध किया। विपक्ष का कहना था कि द्श का एक हिस्सा जल रहा है और प्रधानमंत्री मोदी विदेश में घूम रहे हैं। विपक्ष के तीखे सवालों के बीच सरकार अलर्ट मोड पर नजर आई। जिसके बाद गृहमंत्री ने सर्वदलीय बैठक भी बुलाई। वहीं दूसरी तरफ पीएम मोदी के विदेश दौरे से वापस आते ही उनको पूरी जानकारी दी गई। मणिपुर हिंसा में अब तक 100 से अधिक लोगों की मौत हो चुकी है। वहीं हजारों लोगों को अपना स्थान बदलना पड़ा है।

मणिपुर सीएम से गृहमंत्री अमित शाह ने दिल्ली में की मुलाकात

जानकारी के लिए बता दें कि केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने मणिपुर के सीएम एन बीरेन सिंह से भी दिल्ली में मुलाकात की। काफी देर तक चली इस मुलाकात में मणिपुर में मौजूदा स्थित को लेकर चर्चा की गई। इस मुलाकात के तुरंत बाद मणिपुर के मुख्यमंत्री ने ट्वीटर पर जानकारी साझा करते हुए बताया कि गृहमंत्री शाह की निगरानी में राज्य और केंद्र सरकार की कोशिशों के बाद अब हिंसा पर काफी हद तक काबू पा लिया गया है। सीएम ने दावा किया कि 13 जून के बाद से राज्य में हिंसा से किसी की भी मौत नहीं हुई है।

यह भी पढ़ें… मणिपुर में पुलिस व सेना का एक्शन हुआ तेज, 12 बंकर तबाह,135 गिरफ्तार

यह भी पढ़ें… मणिपुर में डेढ़ महीने से जारी हिंसा को लेकर गृहमंत्री अमित शाह ने 24 जून को बुलाई सर्वदलीय बैठक

About Post Author