मणिपुर हिंसा: जम्मू-कश्मीर के पूर्व राज्यपाल सत्यपाल मलिक ने पीएम मोदी पर साधा निशाना

KNEWS DESK… मणिपुर हिंसा के दौरान कूकी महिलाओं को निर्वस्त्र कर घुमाने की घटना के बाद पूरे देश में लोगों के बीच गुस्सा देखने को मिल रहा है। इसके अलावा पूरे देश के राजनीतिक पार्टियों के द्वारा केंद्र सरकार औऱ राज्य सरकार पर निशाना साध रही हैं। इसी बीच जम्मू-कश्मीर के पूर्व राज्यपाल सत्यपाल मलिक ने पीएम मोदी पर तंज कसा है।

दरअसल आपको बता दें कि मणिपुर में हुई घटना के बाद देशभर में लोगों के द्वारा सरकार से जवाब मांगा जा रहा है तो वहीं पर दूसरी तरफ विपक्ष भी कोई कसर नहीं छोड़ता हुआ दिखाई दे रहा है। इसी बीच जम्मू-कश्मीर के पूर्व राज्यपाल सत्यपाल मलिक ने भी पीएम मोदी पर निशाना साधा है। कहा जाता है कि एक समय मलिक पीएम मोदी के बहुत ही करीबी हुआ करते थे जिन्होंने आज पीएम मोदी और अमित शाह पर निशाना साधा है। मलिक ने कहा कि मन की बात सहित अन्य मुद्दों पर घंटों तक बोलने वाले पीएम मोदी मणिपुर में घटी अमानवीय और देश को शर्मसार करने वाली घटना को लेकर केवल 36 सेकेंड ही बोले। कुछ सेकेंड का उनका ये बयान सभी को चकित करने वाला है। मलिक ने मणिपुर हिंसा को लेकर ट्वीट करते हुए कहा, ‘हर माह घंटों तक मन की बात करने वाले प्रधानमंत्री आज जलते मणिपुर पर मात्र 36 सेकेंड बोले। ऐसा क्यों? बेटी-बचाओ, बेटी-पढ़ाओ का नारा देने वाली सरकार के शासनकाल में सरेआम बेटियों को निर्वस्त्र घुमाया जा रहा है। मणिपुर में महिलाओं पर हो रही बर्बरता निंदनीय है।

यह भी पढ़ें… मणिपुर के बाद पश्चिम बंगाल में भी दिखी हैवानियत, TMC के कार्यकर्ताओं ने महिला प्रत्याशी को निर्वस्त्र कर गांव में घुमाया

सत्यपाल मलिक ने पीएम मोदी पर साधा निशाना

गौरबतल हो कि 20 जुलाई को सत्यपाल मलिक ने मणिपुर की घटना को शर्मसार करने वाली करार दिया था। मलिक ने कहा कि इस घटना को लेकर सोशल मीडिया में वायरल वीडियो हृदय को द्रवित करने वाली है. मणिपुर की घटना पर अपनी सख्त नाराजगी का इजहार करते हुए उन्होंने कहा कि यूक्रेन-रूस के युद्ध को रूकवाने वाले आज अपने ही देश में पिछले 60 दिनों से जल रहे मणिपुर को क्यों नहीं बचा रहे। अगर ये सरकार दोबारा सत्ता में आई तो ये ऐसे ही पूरे देश में दंगे कराएंगी।

यह भी पढ़ें… मणिपुर हिंसा: डिंपल यादव ने महिलाओं से हुई हैवानियत पर भाजपा पर कसा तंज

हृदय पीड़ा और क्रोध से भरा हुआ है- पीएम मोदी

पीएम मोदी ने कल यानी बृहस्पतिवार को संसद का मानसून सत्र शुरू होने से ठीक पहले पहली बार मणिपुर हिंसा पर कहा था कि मेरा हृदय पीड़ा और क्रोध से भरा हुआ है। मणिपुर की घटना किसी भी सभ्य समाज के लिए ठीक नहीं है। दोषियों को बख्शा नहीं जाएगा। मणिपुर की घटना से दुखी हूं। माताओं और बहनों की रक्षा के लिए सख्त कदम उठाएंगे। पीएम मोदी ने कहा कि गुनाह करने वाले कितने हैं, कौन हैं, वो अपनी जगह पर हैं लेकिन बेइज्जती 140 करोड़ देशवासियों को शर्मशार होने पड़ रहा है। पीएम देश के सभी मुख्यमंत्रियों से अपील करते हुए कहा कि वो अपने-अपने राज्य में कानून व्यवस्था को और मजबूत करें। माताओं बहनों की रक्षा के लिए प्रभावी कदम उठाएं। घटना चाहे राजस्थान या छत्तीसगढ़ में किसी की हो या मणिपुर की हो, उस पर लगाम लगाने की जरूरत है। इन मामलों में सियासी विवादों से ऊपर उठकर नारी का सम्मान को बहाल करना होगा।

यह भी पढ़ें… मणिपुर हिंसा: यौन उत्पीड़न की घटना पर कांग्रेस अध्यक्ष खड़गे ने पीएम मोदी पर कसा तंज

About Post Author