लखनऊ: केंद्रीय गृहमंत्री , मांझी और संजय निषाद एक साथ मंच पर आकर दिखाएंगे एकजुटता,जानिए क्यों?

KNEWS DESK… लखनऊ में आज यानी 2 जुलाई को  भाजपा अपने सहयोगी दलों के नेताओं के साथ एकजुट होकर मंच साझा करेगी और सभी दलों के नेता अपने-अपने विचार साझा करेंगे। माना जा रहा है कि बिहार की राजधानी पटना में सीएम नीतिश कुमार के नेतृत्व में 15 विपक्षी राजनीतिक पार्टियों का महाजुटान किया गया था। जिसको देखते हुए BJP भी अपनी ताकत दिखाने के लिए यह बैठक कर रही है। हालंकि आगामी 2024 लोकसभा चुनाव से पहले इसे एक शक्ति प्रदर्सन के रूप में देखा जा रहा है।

दरअसल आपको बता दें कि आज यानी रविवार को लखनऊ में होने वाला यह कार्यक्रम अपना दल के संस्थापक दिवंगत सोनेलाल पटेल की जयंती के अवसर पर किया जा रहा है। जिसमें केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह , यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ, संजय निषाद, रामदास अठावले, बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी और भाजपा के सहयोगी दल के नेताओं सहित अन्य राजनीतिक पार्टी एक साथ चुनाव की रणनीति साझा करेंगी। आज की इस बैठक में राष्ट्रीय जनातंत्रिक गठबंधन का छोटा रूप देखने को मिलेगा। इस कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में केंद्रीय गृहमंत्री अमिक शाह लखनऊ के इंदिरा गांधी प्रतिष्ठान में शिरकत करेंगे। जिसमें शाह विपक्षी दलों पर तंज भी कस सकते हैं। साथ ही आगामी लोकसभा चुनाव 2024 की रणनीति पर एकजुट होकर अपना विचार व्यक्त कर सकते हैं। इस कार्यक्रम में OBC समुदाय से आने वाले कुछ अन्य भाजपा सहयोगियों की मौजूदगी की अटकलें चल रही हैं।

राजनीतिक विशेषज्ञों का कहना है कि उत्तर प्रदेश और बिहार में कई ऐसे नेता एवं दल हैं। जो NDA की तरफ देख रहे हैं। इनमें बिहार के चिराग पासवान की लोक जनशक्ति पार्टी, मुकेश सहनी की पार्टी सहित कई छोटी-छोटी पार्टिां शामिल हैं। जानकारी के लिए बता दें कि NDA में इन छोटी-छोटी पार्टियों को शामिल करके भाजपा आगामी 2024 लोकसभा चुनाव का एजेंडा तैयार कर रही है। जिससे लोगों को पत चल सके की भाजपा ही पिछड़ों की सबसे हितैषी पार्टी है और उन्हें सम्मान देकर साथ लेकर चलती है। जिससे आगामी लोकसभा चुनाव 2024 में फायदा भी मिल सकता है।

About Post Author